अगर आप अपने पार्टनर के साथ रोज लड़ाई-झगड़ा कर रहे हैं तो ये वास्तु टिप्स लड़ाई खत्म करने के लिए हैं कारगर

0
164
.

Vastu Tips: पति-पत्नी के बीच किसी न किसी बात पर मतभेद होना स्वभाविक है. कहते हैं कि शादीशुदा जिंदगी में पति-पत्नी के बीच छोटी-मोटी बात पर लड़ाई झगड़े होना आम बात है. लेकिन धीरे-धीरे अगर ये मनभेद में बदलने लगे तो फिर ये चिंता का विषय है. आगे चलकर ये झगड़े बड़े झगड़ों में बदल सकते हैं. इस तरह के झगड़े कई बार घर में वास्तु दोष के कारण भी हो सकते हैं. परिवार का ऐसा माहौल घर में नकारात्मकता लाता है, और परिवार पर इसका असर देखने को मिलता है. अगर आप भी जीवन में इस तरह की समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो ये कुछ उपाय इनसे बाहर आने के लिए कारगार सिद्ध हो सकते हैं. इन्हें अपनाने से एकबार फिर घर में खुशियां वापस आ सकती हैं।

शिव-पार्वती की मूर्ति का करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर में भी पति-पत्नी के बीच रोज झगड़े होते हैं और उससे निजात पाना चाहते हैं, तो शिव-पार्वती की मूर्ति या तस्वीर के आगे नियमित रूप से घी का दीपक जलाएं. इसके साथ ही नियमित रूप से शिव चालीसा का जाप करें और अपनी मनोकामना बोलें. इस उपाय को करते समय ध्यान रखें कि श्रद्धा और विश्वास के साथ ये उपाय करने से ही मनोकामना की पूर्ति होती है।

इन मंत्रों के जप से होगा फायदा

घर में मांतगी यंत्र रखने से वैवाहिक जीवन सुखमय होता है. इसे घर में लाने के बाद नियमित रूप से इसके सामने बैठकर 108 बार ‘ऊं ह्रीं क्लीं हूं मातंग्यै फट्स्वाहा’ मंत्र जप करें. ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में हो रहे सभी क्लेशों से छुटकारा मिलेगा और घर में खुशियां वापस आएंगी।

शुक्रवार के दिन करें ये उपाय

ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार घर में शांति बनाए रखने के लिए प्रत्येक शुक्रवार घर में किसी कन्या को बुलाकर सफेद मीठी वस्तु खिलाएं. ऐसा करने से लाभ होगा. ये उपाय शुक्ल पक्ष से शुरू कर 11, 21 या 51 बार ऐसा करें. साथ ही, रात को सोते समय पति के सिरहाने सिंदूर और अपने सिरहाने कपूर रखें. इसके बाद पति सिंदूर को घर में कहीं भी गिरा दें और पत्नी उस कपूर को जला दें. इससे भी घर में शांति होती है।

राधा कृष्ण की तस्वीर बेडरूम में लगाएं

वैवाहिक जीवन में शांति बनाए रखने के लिए राधा-कृष्णा की तस्वीर बेडरूम में लगाने से फर्क दिखेगा. इसके अलावा, ये भी कहते हैं कि घर के वास्तु दोष को कम करने के लिए घर के दरवाजे पर घी में सिंदूर मिलाकर लगाएं. ऐसा करने से घर में शांति बनी रहती है.।

हिंसक जानवरों की तस्वीर न लगाएं 

वास्तु शास्त्र के अनुसार जंगली जानवर जैसे शेर, चीता आदि हिंसक पशुओं की तस्वीरों को घर में लगाने से बचें. कहते हैं कि इस तरह की फोटो घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. साथ ही, घर के लोगों पर भी इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

.