अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की बढ़त

0
600
.

हरारे । इब्राहिम जादरान और रहमत शाह की 195 रन की साझेदारी की बदौलत अफगानिस्तान ने दूसरा वनडे आठ विकेट से जीता। जिम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए 50 ओवरों में 228 रन बनाए। इसके बाद अफगानिस्तान ने लक्ष्य को 44.3 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इस जीत ने अफगानिस्तान को तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दिलाई। यही नहीं, आईसीसी मैन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग (सीडब्ल्यूसीएसएल) टेबल पर पॉजिशन को भी मजबूत बनाया। 10 और सीडब्ल्यूसीएसएल अंक के साथ, अफगानिस्तान 90 अंक तक पहुंच गया। जबकि वे अभी टेबल में नंबर 3 पर हैं।

वहीं, जिम्बाब्वे 14 मैचों में 10 हार के साथ नीदरलैंड के ठीक ऊपर 13वें स्थान पर है। मैच में इनोसेंट केइया और क्रैग इरविन ने सावधानी से बल्लेबाजी की और 43 रन जोड़े लेकिन 13वें ओवर की शुरूआत में इरविन चलते बने।
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फरीद अहमद ने अफगानिस्तान के लिए तीन विकेट लिए और 228 रनों पर जिम्बाब्वे की पूरी टीम सिमट गई।

229 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान का पहला विकेट तीसरे ओवर में गिर गया। ओपनर बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज आउट हो गए। इसके बाद इब्राहिम जादरान और रहमत शाह ने लक्ष्य का पीछा किया। जादरान ने अपने चौथे मैच में पहला वनडे शतक पूरा किया।

उन्होंने नाबाद 120 रन की पारी खेली, जिसमें 16 चौके लगे। वहीं रहमत शाह ने 116 गेंदों में 88 रनों की पारी खेली। उनका विकेट तब गिरा, जब अफगानिस्तान को जीत के लिए सिर्फ 17 रनों की जरूरत थी। लेकिन जादरान मैदान में टिके रहे और टीम को जीत दिलाई।

.