आयकर विभाग ने शराब कारोबारी शंकर राय घर और संपत्तियों पर की छापेमारी

0
83
.

8 करोड़ रुपये नकद और 3 किलोग्राम सोना जब्त किया साथ ही आपत्तिजनक दस्तावेज भी जब्त

फर्स्ट आई न्यूज डेस्क:

दमोह,मप्र : आयकर विभाग ने शुक्रवार को दमोह में शराब कारोबारी शंकर राय और उनके परिवार के घर और संपत्तियों पर छापेमारी कर 8 करोड़ रुपये नकद और 3 किलोग्राम सोना जब्त किया साथ ही आपत्तिजनक दस्तावेज भी जब्त किए।

संयुक्त आयुक्त मुनमुन शर्मा ने कहा, “आयकर विभाग ने राय परिवार से 8 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं, जिसमें एक पानी के कंटेनर में 1 करोड़ रुपये नकद से भरा बैग भी शामिल है। इसके अलावा, तीन किलोग्राम सोना भी जब्त किया गया है।” आयकर विभाग, जबलपुर, जिन्होंने आईटी छापे का नेतृत्व किया।

ऑपरेशन खत्म होने के बाद संयुक्त आयुक्त ने बताया, ”शारीरिक छापेमारी हो चुकी है और राय परिवार से जब्त दस्तावेजों के आधार पर जांच जारी रहेगी जो भोपाल में की जाएगी। संयुक्त आयुक्त ने कहा, “विभाग अब जब्त दस्तावेजों और अनाम संपत्तियों की जांच करेगा। इसलिए, हमें अंतिम आंकड़े की प्रतीक्षा करनी होगी।

गुरुवार सुबह छह बजे शुरू हुई छापेमारी 39 घंटे तक जारी रही। टैक्स अधिकारियों ने शंकर राय के परिवार के दस से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की।

व्यवसायी शंकर राय एक कांग्रेस नेता और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष हैं, जबकि उनके भाई कमल राय एक भाजपा नेता हैं जो नगर पालिका के उपाध्यक्ष रह चुके हैं।

मुनमुम शर्मा ने कहा, “शराब के कारोबार के अलावा, राय परिवार का परिवहन, होटल, बार और पेट्रोल पंप के साथ-साथ पैसे उधार देने का भी कारोबार है।

.