इराकी संसदीय चुनावों में 41 फीसदी मतदान,24 मिलियन से अधिक पात्र मतदाताओं में से 90 लाख से अधिक ने किया मतदान

0
187
.

DESK NEWS। देश के स्वतंत्र उच्च चुनाव आयोग (आईएचईसी) ने सोमवार को कहा कि इराक के मध्यावधि संसदीय चुनावों में 41 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। आयोग ने एक बयान में कहा कि प्रारंभिक परिणामों के अनुसार रविवार को हुए चुनाव में 24 मिलियन से अधिक पात्र मतदाताओं में से 90 लाख से अधिक ने मतदान किया था।

शेष 6 प्रतिशत मतों की गिनती के बाद, राष्ट्रीय मतदान में मामूली वृद्धि की उम्मीद है।चुनाव आयोग में आयुक्त बोर्ड के अध्यक्ष जज जलील अदनान खलाफ ने रविवार देर रात एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मतदान समाप्त होने के 24 घंटे के भीतर आधिकारिक परिणाम घोषित किए जाएंगे।

आगामी संसद में 329 सीटों के लिए 329 उम्मीदवारों के लिए मतदान करने को लेकर लाखों इराकियों ने रविवार को देश भर के लगभग 8,000 मतदान केंद्रों का नेतृत्व किया। इराकी संसदीय चुनाव, मूल रूप से 2022 के लिए निर्धारित थे, भ्रष्टाचार, खराब शासन और सार्वजनिक सेवाओं की कमी के खिलाफ महीनों के विरोध के जवाब में आगे बढ़े थे। इस बीच, शुक्रवार को इराकी सुरक्षा बलों, कैदियों और विस्थापित लोगों के लिए हुए शुरुआती मतदान में 69 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। आईएचईसी के अनुसार, 1,196,524 में से 821,800 मतदाताओं ने मतदान किया, जो कि शुरुआती मतदान के दौरान 69 प्रतिशत है।

आईएएनएस

Source link

.