एयरटेल डेटा सेंटर कारोबार को बढ़ाने के लिए करेगी 5 हजार करोड़ रुपये का निवेश

0
195
.

डेस्क न्यूज। संचार समाधान प्रोवाइडर भारती एयरटेल ने अपने डेटा सेंटर नेटवर्क को बढ़ाने के लिए 5,000 करोड़ रुपये के निवेश करने घोषणा की है। निवेश में प्रमुख मेट्रो शहरों में नए डेटा सेंटर पार्क स्थापित किया जायेगा। इसके अलावा,कंपनी ने अपने डेटा सेंटर व्यवसाय नेक्स्ट्रा बाय एयरटेल के लिए एक नई ब्रांड पहचान का अनावरण भी किया ।

कंपनी ने एक बयान में कहा, 5जी के साथ, एक तेजी से बढ़ती डिजिटल अर्थव्यवस्था, क्लाउड और स्थानीय डेटा स्टोरेज नियमों में परिवर्तन करने वाले उद्यम, भारत विश्वसनीय डेटा सेंटर समाधानों की तेजी से मांग कर रहे हैं। भारतीय डेटा सेंटर उद्योग को 2023 तक अपनी स्थापित क्षमता को लगभग 450 मेगावाट से 1,074 मेगावाट तक दोगुना करने की उम्मीद है।

एयरटेल बिजनेस के निदेशक और सीईओ अजय चितकारा के अनुसार, एयरटेल ने भारत में सबसे बड़ा डेटा सेंटर नेटवर्क बनाया है और अब हम अपने नेटवर्क को बढ़ाने के लिए इस व्यवसाय को दोगुना कर रहे हैं, जो 5 जी और डिजिटल इंडिया के मूल में होगा।

वर्तमान में, नेक्स्ट्रा बाय एयरटेल के पास भारत में डेटा केंद्रों का सबसे बड़ा नेटवर्क है।वर्तमान में, यह पूरे भारत में स्थित 10 बड़े और 120 एज डेटा सेंटर संचालित करता है और महत्वपूर्ण पनडुब्बी लैंडिंग स्टेशनों का प्रबंधन करता है।

 

 

.