किसानों के काम के लिए मांगी जा रही रिश्वत, SDM ने जांच की शुरू |

0
72
.

जालौन14 मिनट पहले

जालौन भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही लाख दावे करते हो। मगर प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं और वह खुलेआम रिश्वत लेते हैं। ऐसा ही एक वीडियो जालौन से आया है। जहां किसानों से काम के एवज में जालौन तहसील की नाजिर खुलेआम रिश्वत ले रही हैं। रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद इसका जालौन एसडीएम ने संज्ञान लेकर मामले की रिपोर्ट डीएम को भेज दी है।

 

किसानों से रिश्वत
मामला जालौन तहसील का है। जहां पर तैनात तहसीलदार बलराम गुप्ता की नाजिर भानुमती का किसानों से रिश्वत लेने का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। यह वायरल वीडियो शनिवार का बताया जा रहा है, जिसमें तहसीलदार की नाजिर भानुमती किसानों से काम के एवज में खुलेआम रिश्वत ले रही है। 8 सेकंड के वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि तहसीलदार की नाजिर के पास लोगों की भीड़ इकट्ठी है। जहां किसान अपना अपना काम कराने के लिए लाइन में खड़े हुए हैं और नाजिर उनसे रिश्वत लेकर काम कर रही हैं।

नाजिर द्वारा रिश्वत की मांग
नाजिर भानुमति के पास 5 पटल हैं। जिसमें बख्शी डब्ल्यूबीएम तथा नकल देने का काम है, जो किसान नकल निकलवाने के लिए आते हैं, उनसे नाजिर द्वारा रिश्वत की मांग पहले की जाती है, तब कहीं जाकर नकल नहीं दी जाती है। वही रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले का संज्ञान जालौन के उप जिलाधिकारी राजेश कुमार सिंह ने लेते हुए मामले की जानकारी जिला अधिकारी प्रियंका निरंजन को दे दी है जिस पर उनके द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

Source link

.