खुशखबरी: अब सरसों का तेल भी हुआ धड़ाम, जारी हुए नए रेट्स

0
1030
.

Mustard oil Price Dropped: एक और खुशखबरी मिल रही है. ताजा रिपोर्ट के मुताबित सरसों के तेल की कीमतें भी धड़ाम हुई हैं. कच्ची घानी सरसों के तेल के रेट्स कम हो गए हैं. सोयाबीन की कीमतों में भी गिरावट दर्ज की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 23 May 2022, 11:29:55 AM

Mustard oil Price Dropped (Photo Credit: NewsNation)

highlights

    • सरसों के दाने में 100 रुपये प्रति क्विंटल की कमी दर्ज की गई

 

    • सोयाबीन लूज 6,725-6,825 रुपये प्रति क्विंटल पर हुआ बंद

 

नई दिल्ली:

Mustard oil Price Dropped: बीते शनिवार को ही पेट्रोल- डीजल की कीमतों से एक्साइज ड्यूटी घटी है. जिसकी वहज आसमान छूती पेट्रोल- डीजल की कीमतें औंधे मुंह गिरीं हालांकि ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत में कोई खास बदलाव नहीं रहा. वहीं एक और खुशखबरी मिल रही है. ताजा रिपोर्ट के मुताबित सरसों के तेल की कीमतें भी धड़ाम हुई हैं. कच्ची घानी सरसों के तेल के रेट्स कम हो गए हैं. सोयाबीन की कीमतों में भी गिरावट दर्ज की गई है.

ग्लोबल मार्केट का असर
देश में सरसों के तेल में कमी इंडोनेशिया से निर्यात खुल जाने को माना जा रहा है, हालांकि बीते हफ्ते भी तेल- तिलहन की कीमतों में गिरावट रही थी जिसकी वहज से कच्ची घानी सरसों के तेल की कीमत 40 रुपये तक गिर गई.

ये भी पढ़ेंः Petrol- Diesel से Excise Duty की कटौती के बाद सोमवार को नए दाम जारी

बाजार सूत्रों से खबर मिल रही है सरसों के दाने में 100 रुपये प्रति क्विंटल की कमी आई है. बीते हफ्ते के मुकाबले इस हफ्ते कीमतें कम हुई है. इस हफ्ते कीमतें 7515 रुपये से 7565 रुपये प्रति क्विंटल पर आ गई है. यही वजह रही कि सरसों का तेल 15,050 रुपये प्रति क्‍व‍िंटल पर बंद हुआ. सरसों कच्ची घानी और पक्की घानी की कीमतें भी 2515 रुपये प्रति टिन और 2405 रुपये प्रति टिन पर बंद हुआ.

सोयाबीन की कीमतों पर भी असर
बाजार के सूत्रों से खबर रही कि विदेशी बाजारों में तेजी के बावजूद सोयाबीन दाने और सोयाबीन लूज के दाम गिरे हैं. जहां सोयाबीन दाना  7,025-7,125 रुपये प्रति क्विंटल की कीमत पर बंद हुआ वहीं सोयाबीन लूज 6,725-6,825 रुपये प्रति क्विंटल पर बंद हुआ.





संबंधित लेख

First Published : 23 May 2022, 11:29:55 AM


For all the Latest Business News, Commodity News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link

.