जब दरोगा खुद ही गेहूं की फसल में लगी आग बुझाने को दौड़े

0
56
.

शाहजहांपुर में दरोगा का वीडियो वायरल

शाहजहांपुर में एक दरोगा का ऐसा वीडियों वायरल हो रहा है, जिसे देखकर पुलिस के प्रति लोगों का नजरिया बदलते देर नहीं लगेगी। गेहूं की फसल में आग लगने पर दरोगा खुद मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों के साथ आग बुझाने में लग गये।

हलका इंचार्ज को गेंहू की फसल में आग लगने की सूचना मिली। उन्होंने दमकल विभाग को फोन किया और खुद भी खेत पर पहुंच गए। आग विकराल रूप ले रही थी। ग्रामीण पेड़ की हरी पत्तियों और हैंडपंप से पानी भरकर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे । यह देखकर दरोगा खुद को रोक नहीं पाये। वह भी पेड़ से ढेर सारी हरी पत्तियां तोड़कर आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। इस घटना का वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

कांट थाना क्षेत्र के कुर्रिया कलां गांव में गेंहू की फसल तैयार खड़ी है। बराबर-बराबर खेत होने के कारण बड़े हिस्से पर कई किसानो ने गेंहू की फसल को तैयार किया था। रविवार की शाम करीब चार बजे अचानक गेंहू की फसल में आग लग गई। पहले तो ग्रामीणों ने खुद आग को बुझाने की कोशिश की लेकिन तेज हवाएं चलने की वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया।

ग्रमीणों ने हैंडपंप से बाल्टियों में पानी भरकर आग को बुझाने की कोशिश तो कुछ ऐसे लोग थे जो पेड़ की हरी पत्तियों करने लगेके मोटे गट्ढर से आग पर मार-मारकर बुझाने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान किसी ने हलका इंचार्ज विपिन शुक्ला फोन पर आग लगने की सूचना दे दी। दरोगा ने पहले तो दमकल विभाग को फोन कर आग लगने की जानकारी दी। उसके बाद दरोगा खुद ही खेत में पहुंच गए। जहां ग्रामीण खुद अपनी गेंहू की फसल को बचाने की जद्दोजहद कर रहे थे।

दमकलकर्मियों के आने में कुछ देर लगी तब तक करीब बीस बीघा गेंहू की फसल जल चुकी थी। तब दरोगा विपिन शुक्ला से रहा नहीं गया। उन्होने सबसे पहले पेड़ से हरी पत्तियों को तोड़कर उसको इकट्ठा किया। उसके बाद उस पत्तियों से दरोगा आग बुझाने की कोशिश करने लगें। इसे देखकर ग्रामीण काफी खुश हुए। ग्रामीणों ने दरोगा की कोशिशों की जमकर प्रशंसा की है।

इस दौरान कुछ ग्रामीण आग बुझाते समय का वीडियो बना रहे थे। देर रात दरोगा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लोग दरोगा का वीडियो खूब पसंद कर रहे हैं। दरोगा विपिन शुक्ला ने बताया कि आग लगने की सूचना पर खेत पर पहुंच गए थे। आग विकराल रूप ले रही थी। ग्रामीण उस समय खुद आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे। उनको देखकर ही आग बुझाने की कोशिश करने लगे।

 

Source link

.