नियमित रूप से पढ़ने, खेलने, सभी कार्यों को टाइम-टेबल बनाकर करें, परीक्षा के समय अनावश्यक तनाव नहीं होगा: मुख्यमंत्री योगी

0
211
.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश की बोर्ड परीक्षाओं में लखनऊ जनपद के हाईस्कूल उत्तीर्ण मेधावी छात्र-छात्राओं से संवाद किया। जनपद लखनऊ के शीर्ष स्थान प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों व शिक्षकों को बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने जनपद लखनऊ के बोर्ड परीक्षाओं के अन्तर्गत हाईस्कूल परीक्षा-2022 के मेधावी छात्र-छात्राओं सुश्री पर्ल वर्मा, अरुण कुमार,माही यादव,अंजू उपाध्याय, अक्षत शुक्ला, विकास वर्मा, रूबी निषाद, श्रियंक सिंह, आकांक्षा साहू, ऋषभ सिंह को सम्मानित किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बच्चों से संवाद करते हुए कहा कि अगर आप नियमित रूप से पढ़ेंगे, नियमित रूप से खेलेंगे, सभी कार्यों को टाइम-टेबल बनाकर करेंगे तो फिर परीक्षा के समय अनावश्यक तनाव नहीं होगा। संयमित दिनचर्या से आप परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं।

इसलिए टाइम टेबल बनाकर दिनचर्या का पालन करेंगे, तो न केवल आपका पाठ्यक्रम समय से पूरा होगा, बल्कि स्वास्थ्य भी बेहतर होगा। कार्य के साथ-साथ आराम भी आवश्यक है।

.