प्यार करने-गले लगाने और बिस्तर वाले सीन नही देख पायेंगे पाकिस्तानी,जाने इसकी वजह

0
241
.

पाकिस्तान अपनी हरकतों की वजह से अक्सर चर्चा में रहता है। ताजा मामला भी कुछ ऐसा ही है। पाकिस्तानी टीवी चैनलों को केयरिंग और गले लगाने वाले सीन दिखाने से रोक दिया गया है। इस रोक की सफाई में पाकिस्तान की तरफ से कहा गया है कि इस तरह के सीन दिखाना इस्लामी शिक्षा और पाकिस्तानी समाज की संस्कृति की अवहेलना करने जैसा है। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने नोटिस जारी कर निर्देश दिए हैं।

च्म्डत्। ने अपने नोटिस में कहा कि प्यार और गले लगाने वाले सीन न दिखाएं। ये पाकिस्तान की सभ्यता के खिलाफ है। नोटिस में कहा गया है कि इससे पहले भी बताया गया था कि सैटेलाइट टीवी चैनल अश्लील ड्रेसिंग, दुलार, बिस्तर के सीन और संवेदनशील कंटेट को न दिखाए। जो कंटेट दर्शकों को परेशान करने वाले हो, उन्हें दिखाने से बचे। ये सभी टीवी पर दिखाए जाने वाले मानकों के खिलाफ हैं।

नोटिस में कहा गया है, समाज के एक बड़े वर्ग का मानना है कि टीवी सीरियल पाकिस्तानी समाज की सही तस्वीर पेश नहीं कर रहे हैं। गले लगाना, दुलार करना या शादी के बाद दूसरे व्यक्ति से संबंध बनाना, अश्लील, बोल्ड ड्रेसिंग और बिस्तर के सीन पाकिस्तानी समाज का हिस्सा नहीं हैं। इन्हें ग्लैमराइज किया गया है।

सभी टीवी चैनलों को इन-हाउस मॉनिटरिंग कमेटी से चलाए जा रहे टीवी सीरियल के कंटेंट की समीक्षा कराने का निर्देश दिया है। नोटिस में ये भी कहा गया है कि इसे ध्यान में रखते हुए सभी सैटेलाइट टीवी लाइसेंसधारियों को सीरियल में इस तरह के कंटेंट को ब्रॉडकास्ट करना बंद करना होगा।

.