फाइनेंस डिपार्टमेंट के प्रपोजल को हरी झंडी, अधिकतम मिलेंगे 7 हजार रुपए

0
153
.

यूपी सरकार अपने कर्मचारियों को दिवाली से पहले बोनस देगी। वित्त विभाग ने बोनस का प्रस्ताव तैयार कर सीएम योगी आदित्यनाथ को भेजा था। इस पर उन्होंने गुरुवार को अपनी सहमति दे दी। इसका फायदा प्रदेश के 28 लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को मिलेगा।

बोनस के 1,727 रुपए ही मिलेंगे
वित्त विभाग ने अराजपत्रित कर्मचारियों को 1 महीने का तदर्थ बोनस देने का प्रस्ताव बनाया था। पहले की तरह बोनस का 25 प्रतिशत हिस्सा नकद और 75 प्रतिशत जीपीएफ में भेजने का प्रस्ताव शामिल है। तदर्थ बोनस की अधिकतम सीमा 7 हजार रुपए है। यानी 30 दिन का बोनस 6908 रुपए मिल सकता है।

अगर कर्मचारियों को 25 प्रतिशत ही नकद भुगतान किया गया, तो बोनस के 6908 में से 1727 रुपए ही खाते में आएंगे। इसके अलावा ग्रेड पे 4800 रुपए तक के 12 लाख से अधिक राजपत्रित कर्मचारियों को भी इसका फायदा मिलेगा।

दीपावली से पहले मिलेगी सैलरी
योगी सरकार अपने कर्मचारियों व पेंशनरों को इस बार दीपावली से पहले ही सैलरी देगी। इतना ही नहीं, इस बार बोनस और बढ़ा हुआ डीए भी सैलरी के साथ ही मिलेगा। एक जुलाई से कर्मचारियों का डीए और पेंशनरों का डीआर तीन प्रतिशत बढ़ा है। अब यह बढ़कर 31 प्रतिशत हो जाएगा। जुलाई 2021 से सितंबर तक का डीए कर्मचारियों के जीपीएफ में भेजा जा सकता है।

 

Source link

.