बलूचिस्तान शहर हब में हुए बम विस्फोट में एक पाकिस्तानी पत्रकार की हुई मौत, बीएलए सशस्त्र समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली

0
54
.

DESK NEWS। बलूचिस्तान शहर हब में हुए बम विस्फोट में एक पाकिस्तानी पत्रकार की मौत हो गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सशस्त्र मिलिशिया बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने एक बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली है। अल जजीरा ने इसकी जानकारी दी है। पुलिस का कहना है कि रविवार शाम पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची के पश्चिम में करीब 20 किमी (12 मील) दूर हब शहर में शाहिद जहरी अपने वाहन में गाड़ी चलाते समय मारे गए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी यूनुस रजा ने बताया कि ऐसा लगता है कि विस्फोट जहरी के वाहन में ड्राइविंग सीट के नीचे लगे चुंबकीय उपकरण के कारण हुआ।रिपोर्ट में कहा गया है, विस्फोटक चालक की सीट के ठीक नीचे थे

जहरी, जिन्होंने पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत को कवर किया, स्थानीय टेलीविजन समाचार चैनल, मेट्रो 1 के रिपोर्टर थे। रविवार की देर रात, बीएलए सशस्त्र समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली, जिसमें जहरी पर पत्रकारों को ईमेल किए गए एक बयान में पाकिस्तान के सुरक्षा बलों के साथ काम करने का आरोप लगाया।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, 35 वर्षीय शाहिद जहरी, जो मेट्रो 1 न्यूज से जुड़े थे, हब में एक कार में यात्रा कर रहे थे, जब उन पर घर के बने ग्रेनेड से हमला किया गया। गंभीर रूप से घायल जहरी और एक अन्य घायल साथी को शुरू में हब सिविल अस्पताल ले जाया गया और बाद में डॉ रूथ फाऊ सिविल अस्पताल कराची लाया गया, जहां जहरी को मृत घोषित कर दिया गया।

डॉन डॉट कॉम द्वारा देखी गई घटना के सीसीटीवी फुटेज में दिखाया गया है कि जहरी की चलती कार के पास सड़क के किनारे एक व्यस्त सड़क पर यू-टर्न लेते ही विस्फोट हो गया। बम की प्रकृति की तत्काल पुष्टि नहीं की जा सकी है।

(आईएएनएस)

Source link

.