वकीलों का जमकर हंगामा, बार एसोसिएशन के महामंत्री समेत दो अधिवक्ता हिरासत में

0
59
.

 

बाराबंकी7 मिनट पहले

बाराबंकी में अधिवक्ताओं के अवैध चेंबरों पर प्रशासन का बुलडोजर चला। कार्रवाई के विरोध में वकीलों ने जमकर हंगामा काटा। रविवार को पुलिस-प्रशासन ने लखनऊ-अयोध्या मार्ग पर वकीलों के अवैध चेंबरों को हटवाना शुरू कर दिया। इससे आक्रोशित सैकड़ों वकील सड़क पर उतर आए। अधिकारियों को खरीखोटी सुनाई। वकील अपने चेंबर हटाने को तैयार नहीं थे। बार एसोसिएशन के महामंत्री समेत दो अधिवक्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

 

कचहरी के पास हैं वकीलों के चेंबर

कचहरी के पास वकीलों के अवैध चेंबर हैं। इनके जरिए अतिक्रमण किया गया है। इसके कारण यहां आए दिन जाम की समस्या बनी रहती थी। जिला प्रशासन ने वकीलों को इन चेंबरको हटाने के लिए नोटिस भी दिया था, लेकिन वकीलों ने उसे नजरअंदाज कर दिया। बाराबंकी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र वर्मा ने कहा कि चेंबर को हटाने के लिए कहा था। लेकिन वकीलों ने हटवाए नहीं। इसके बाद आज कार्रवाई की गई है।

हम सरकार से नहीं लड़ सकते

उन्होंने कहा कि योगी सरकार पूरे प्रदेश से अतिक्रमण हटवा रही है, इसलिए हम सरकार से नहीं लड़ सकते। नरेंद्र वर्मा ने कहा कि हमने सभी वकीलों से कोर्ट का सहारा लेने की बात कही थी। लेकिन किसी ने नहीं सुना। उन्होंने कहा कि हम कोर्ट का सहारा ले सकते थे, लेकिन हम सरकार से लड़ाई करके अतिक्रमण को नहीं बचा सकते।

जिला प्रशासन और पुलिस ने की गलत कार्रवाई

कार्रवाई को लेकर बाराबंकी बार एसोसिएशन के महामंत्री रितेश मिश्रा ने कहा कि जिला प्रशासन और पुलिस ने हम लोगों के खिलाफ गलत कार्रवाई की है। हमारे बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी अधिकारियों के साथ मिले हैं। इसके चलते हम लोगों के खिलाफ यह कार्रवाई हुई है।

 

खबरें और भी हैं…

Source link

.