सोमवार से 11 और जनपदों में 18 से 44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान प्रारम्भ होगा

0
49
Yogi Adityanath | Yogi Adityanath On Uttar Pradesh Panchayat Election Meetings Restrictions
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गांवों को कोविड संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए चलाए जा रहे स्क्रीनिंग और टेस्टिंग के प्रदेशव्यापी अभियान को एक सप्ताह तक निरन्तर प्रभावी ढंग से संचालित करने के निर्देश दिये हैं। यह अभियान विगत 05 मई को प्रारम्भ हुआ था।

उन्होंने पिछले एक सप्ताह कोरोना के एक्टिव मामलों में 65,000 की कमी आने को आशाजनक संकेत बताते हुए कहा कि प्रदेश में नये कोविड केस की संख्या लगातार कम हो रही है, जबकि रिकवरी दर बेहतर हो रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक 01 करोड़ 35 लाख 87 हजार से अधिक डोज़ लगाई जा चुकी है। आगामी सोमवार से 11 और जनपदों में 18 से 44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान प्रारम्भ होगा। इस सम्बन्ध में आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित कर ली जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव में कोविड टेस्टिंग अभियान के तहत निगरानी समितियां घर-घर जाएं,स्क्रीनिंग करें। लक्षण युक्त लोगों के बारे में आर0आर0टी0 को सूचना देकर उनके एन्टीजन टेस्ट कराया जाए। इसके लिए सी0एच0सी0, पी0एच0सी0 पर जाने की आवश्यकता नहीं है।

निगरानी समितियां को इण्टीग्रेटेड कमाॅण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर के साथ जोड़ा जाए। कोविड मरीजों के लिए मेडिकल किट वितरण की माॅनीटरिंग सुनिश्चित हो। होम आइसोलेशन के मरीजों को प्रत्येक दशा में मेडिकल किट उपलब्ध करायी जाये। आर0आर0टी0 की संख्या में बढ़ोत्तरी की जाए। उन्होंने टेस्टिंग व काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग की व्यवस्था को और सुदृढ़ करने पर बल दिया।

 

.