स्थानीय निकायों में अब तक 149923 फ्रंटलाइन सफाई कर्मचारियों का हुआ टीकाकरण-आशुतोष टंडन

0
117
.

 अब तक 51 83 टीमों के माध्यम से 200049 स्थानों पर किया गया सैनिटाइजेशन

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन जी ने कोविड-19 के दृष्टिगत प्रदेश के आगरा, अलीगढ़ और कानपुर मण्डल के 95 नगर पंचायतों के साथ की वर्चुअल बैठक

लखनऊ। नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन  ने कोविड-19 के दृष्टिगत प्रदेश के आगरा, अलीगढ़ और कानपुर मण्डल के 14 जिलों आगरा, मथुरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, अलीगढ़, हाथरस, एटा, कासगंज, कानपुर, कानपुर देहात, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा और औरैया के 95 नगर पंचायतों के अध्यक्षों व अधिशासी अधिकारियों के साथ शुक्रवार को वर्चुअल बैठक की।

श्री टंडन ने बताया कि प्रदेश की समस्त नगर निकायों में 7 मई 2021 तक 5183 टीमों के माध्यम से 200049 स्थानों पर सैनिटाइजेशन का करवाया गया है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए फ्रंटलाइन वर्कर्स (सफाई कर्मचारी) दिन रात सफाई, सैनिटाइजेशन व फागिंग के कार्य में जुटे हैं।  इनकी सुरक्षा के लिए अब तक 149923 फ्रंटलाइन वर्कर्स (सफाई कर्मचारी) का कोविड वैक्सीनेशन किया जा चुका है।

नगर विकास मंत्री ने जानकारी दी कि प्रदेश की समस्त स्थानीय निकायों में अब तक प्रथम चरण में 84364 व द्वितीय चरण में 65559 फ्रंटलाइन वर्कर्स (सफाई कर्मचारी) का टीकाकरण किया गया है। दोनों चरणों के अनुसार प्रदेश की समस्त स्थानीय निकायों में 149923 फ्रंटलाइन वर्कर्स (सफाई कर्मचारी) वैक्सीनेशन किया जा चुका है।

श्री टंडन ने बताया कि प्रदेश भर में वृहद स्तर पर सैनिटाइजेशन, फागिंग व सफाई का कार्य चल रहा है। जिसमें हमारे फ्रंटलाइन वर्कर्स (सफाई कर्मचारी) दिन रात कार्य में जुटे हुए हैं। ऐसे में सफाई मित्रों की सुरक्षा का भी ख्याल रखा जा रहा है।

सफाई मित्रों की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें निरंतर सैनिटाइजर, दस्ताने,साबुन,पीपीई किट, मास्क आदि समय समय पर मुहैया करवाया जा रहा है। नगर विकास मंत्री ने कहा कि हर क्षेत्र खासतौर पर कंटेनमेंट जोन में सैनिटाइजेशन एवं सफाई दिन में तीन बार कराई जाए। प्रत्येक गली और वार्ड में सघन सैनिटाइजेशन किया जाए।

 

.