143 stranded Indian nationals in Russia brought back to India । Coronavirus: रूस में फंसे 143 भारतीय नागरिक स्वदेश लौटे

0
130
.

Coronavirus: रूस में फंसे 143 भारतीय नागरिक स्वदेश लौटे- India TV Hindi

Image Source : FILE
Coronavirus: रूस में फंसे 143 भारतीय नागरिक स्वदेश लौटे

इंदौर (मध्य प्रदेश): कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण रूस में लम्बे समय से फंसे 143 भारतीय नागरिकों को लेकर एअर इंडिया का विशेष विमान गुरुवार तड़के यहां देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर उतरा। 

स्थानीय विमानतल की निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया कि एअर इंडिया का विशेष विमान रूस की राजधानी मॉस्को के दोमोदेदोवो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़कर दिल्ली होते हुए भारतीय मानक समय के मुताबिक बृहस्पतिवार तड़के 03:40 बजे इंदौर पहुंचा। 

उन्होंने बताया कि रूस में फंसे 143 भारतीय नागरिकों की इस उड़ान के जरिये स्वदेश वापसी हुई है। स्थानीय हवाई अड्डे में इन यात्रियों की स्क्रीनिंग की गयी और उनके सामान को संक्रमणमुक्त किया गया। 

इस बीच, स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यात्रियों के इस समूह के सभी 143 लोग मध्य प्रदेश के हैं। इनमें इंदौर के 24 लोग हैं जिन्हें शहर के एक पृथक-वास केंद्र में सात दिन के लिये भेजा गया है। अन्य स्थानों के यात्रियों को उनके घरों के लिये रवाना किया गया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



Source link

.