1947 के बंटवारे में मारे गए लोगों की आत्माओं को किया गया नमन,तर्पण व दी गयी श्रद्धांजलि

0
118
.

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में शारदा रोड स्थित अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यालय पर बुधवार को अश्विन मास की कृष्ण पक्ष की पावन अमावस्या के दिन वर्ष 1947 के बंटवारे में मारे गए लोगों की आत्माओं को नमन करते हुए तर्पण एवं श्रद्धांजलि विसर्जन का कार्यक्रम आयोजित किया गया.

इसमें दूध, काले तिल, कुशा, जौ, गंगाजल, फूल आदि पूज्य सामग्री को समर्पित कर विष्णु भगवान को नमन करते हुए मृत्यु के देवता का स्मरण करते हुए मां गंगा सहित गायत्री मंत्र का जाप करते हुए विधि विधान से  सभी को तर्पण श्रद्धांजलि समर्पित की गई.

कार्यक्रम का संचालन करते हुए अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि 1947 के बंटवारे के वक्त करोड़ों लोग बेघर हुए थे. लाखों बहन-बेटियों को बेघर होना पड़ा था. न जाने कितने लोग असमय काल के गाल में समा गए थे. उन्हीं को याद करते हुए आज पितृपक्ष की अमावस्या के दिन सभी अनाम महान आत्माओं को नमन करते हुए तर्पण श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

इससे पहले 4 जुलाई को हिंदू महासभा ने सरकार से गुहार लगाई थी कि धर्म विरोधी और राष्ट्र विरोधी लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी सजा का प्रावधान पास किया जाए. जो लोग हिंदुओं की बहन-बेटियों को बहला-फुसलाकर उनका धर्म परिवर्तन कराते हैं या कुछ लोग हिंदू युवकों का जबरदस्ती धर्मांतरण कराते हैं या जो लोग इस देश में छुपे होकर हमेशा देश के खिलाफ भारत विरोधी कार्य करते हैं, हिंदू विरोधी कार्य करते हैं, उन्हें शासन प्रशासन सख्त सजा दे तो देश की एकता और अखंडता बची रहेगी.

 

Source link

.