अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय के पहले कुलपति नियुक्त हुए डॉ ए.के सिंह

0
46
.

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के लखनऊ में किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज के प्लासटिक सर्जरी विभाग में 17 सालों तक बतौर विभागाध्यक्ष के पद पर कार्यरत डॉ ए.के सिंह लखनऊ स्थित अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय के पहले कुलपति नियुक्त किए गए। डॉ ए.के सिंह वर्तमान में 8 वर्षों से परीक्षा नियंत्रक के पद का दायित्व
भी निभा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 15 जून से लगेगा दोबारा लॉकडाउन? जानें वायरल मैसेज की हकीकत

डॉ ए.के सिंह ने भारत सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि “अटल बिहारी वाजपेयी  चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में मेरा दीर्घकालिक आयाम यह होगा कि मैं उत्तर प्रदेश में चिकित्सा शिक्षा के मानको में सुधार करते हुए इसे राष्ट्र में सर्वश्रेष्ठ संस्थान के रूप में स्थापित कर सकूं”। साथ ही उन्होंने कहा कि “विश्वविद्यालय की मेजबानी हेतु चिकित्सा विश्वविद्यालय के हस्ताक्षरित भवन के निर्माण का मार्गदर्शन करना मेरी पहली प्राथमिकता होगी”।

ये भी पढ़ें: रंगभेद के खिलाफ छिड़ा अभियान, जेसन होल्डर ने कहा- क्रिकेट में भी होता है रंगभेद

बता दें कि डॉ ए.के सिंह को सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरुस्कार, के.जी.एम.यू एंव रोटरी द्वारा 2009 में पुरुस्कृत किया गया। पी.जी.आई.एम.ई.आर साहनी टीचर ऑफ द इयर 2018, कलाम समेत कई बड़े पुरस्कारों से परुस्कृत किया गया। इनको कलाम-दवात सम्मान (2019), हेल्थ आईकन अवार्ड 2017 में सामाजिक पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here