अब मिलेंगी और भी सुविधाएं, CM योगी की उच्चस्तरीय बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

0
20

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने आवास पर अधिकारियों के साथ  उच्च स्तरीय बैठक की जिसमें सीएमं योगी ने अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा की। बैठक में सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के सभी जनपदों में केन्द्र व राज्य सरकार की विकासपरक तथा लोक कल्याणकारी योजनाओं के संचालन का अभियान चलाए और उन्होंने कहा कि समस्त मण्डलायुक्त अपने सभी जनपदों की विकास व निर्माण योजनाओं के सम्बन्ध में जिलाधिकारियों के साथ नियमित समीक्षा करें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने सभी निर्माण परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए कार्य की गति को बढ़ाया जाए, ताकि लॉकडाउन अवधि के दौरान प्रभावित गतिविधियों की भरपाई की जा सके। उन्होंने बालू, मौरंग, गिट्टी, सीमेन्ट, ईट आदि सहित सभी प्रकार की निर्माण सामग्री की सुचारु आपूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने निर्देश दिए कि सभी जिलाधिकारी अपने जनपद के कोविड एवं नॉन कोविड अस्पतालों का नियमित निरीक्षण करें।

उन्होंने कहा कि चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद आगरा, मेरठ, फिरोजाबाद, मुरादाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलन्दशहर, अलीगढ़, गाजियाबाद, कानपुर नगर, झांसी तथा बस्ती में प्रोफेसर स्तर के वरिष्ठ एवं अनुभवी विशेषज्ञ को भेजा जाए, जो स्थानीय मेडिकल टीम को उपचार सम्बन्धी उचित परामर्श तथा सहयोग प्रदान करेंगे। उन्होंने इन जनपदों में प्रमुख सचिव और सचिव स्तर के अधिकारियों को नामित करने के निर्देश देते हुए कहा कि यह अधिकारीगण सम्बन्धित जनपद में कैम्प करते हुए जिला प्रशासन के कार्यों का पर्यवेक्षण करते हुए अधिकारियों का सहयोग करेंगे।

 ये भी पढ़ें: समाजवादी पार्टी में शोक की लहर, दिग्गज नेता पारसनाथ यादव का 71 वर्ष की उम्र में निधन

सीएम ने औद्योगिक इकाइयों के संचालन की स्थिति की जानकारी प्राप्त करने के लिए सर्वे कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मानव संसाधन के अभाव में औद्योगिक गतिविधियां संचालित न कर पाने वाली इकाइयों की सूची तैयार की जाए। इसके आधार पर कामगारों औरश्रमिकों को इन इकाइयों में सेवायोजित करने की व्यवस्था की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here