KGMU में जांच किए गए 2220 सैंपल्स में 71 कोरोना पॉजिटिव पाए गए

0
15

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस  का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। राजधानी में 71 लोगों की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टी हुई है। किंग जॉर्ज यूनिवर्सिटी यूनिवर्सिटी (KGMU) माइक्रोबायोलॉजी विभाग में कल जाँच किये गए 2220 सैंपल्स में 71 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। KGMU  में हुई टेस्टिंग में लखनऊ के 32, कन्नौज के 14, मुरादाबाद के7, संभल के 6, अयोद्धया के 6, शाहजहाँपुर के 4, गोरखपुर का 1, बलिया का 1 केरोना संक्रमित पाया गया।  

लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले चिंता का विषय बना हुआ है। लॉकडाउन खुलने के बाद हर कोई आजाद हो गया है। आए दिन सड़क पर हो रही लापरवाही साफ तौर पर देखी जा सकती है। किसी भी प्रकार की सख्ती देखने को नहीं मिल रही है। कोरोना के बढ़ते मामले और लोगों को मिली आजादी ये बताने के लिए काफी है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग कोई प्रयास नहीं कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंआधार से नहीं लिंक कराया तो 30 जून के बाद रद्द हो जाएगा आपका PAN कार्ड

एक तरफ जहां सरकार लॉकडाउन में कोरोना वायरस की चैन को तोड़ने के लिए जितनी सजग और अलर्ट मोड पर दिख रही थी वहीं  अब लॉकडाउन खुलने के बाद सरकार की लापरवही के चर्चे चारो ओर हो रहे हैं। सरकार को समझना होगा कि भाषण, निर्देश और आदेश देने से कोरोना की चैन कभी नहीं टूटेगी, इसके लिए सरकार को दी गई छूट पर नियंत्रण करना होगा। स्थिति हद से ज्यादा खराब होती जा रही है। अगर इसे रोकने के लिए सख्त कदम नहीं उठाए गए तो भारत को इटली बनने से कोई नहीं रोक पाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here