Coronavirus: चीन में फिर कोरोना दिखा सकता है अपना भयानक रूप, नए मामलों की हुई पुष्टि

0
115

बीजिंग। कोरोना के बढ़ते मामलों को देख चीन अब काफी संभल गया है। चीन ने बड़े पैमाने पर बीजिंग में कोरोना वायरस की टेस्टिंग शुरू कर दी है। बीते दिनों बीजिंग होलसेल मार्केट गए सैकड़ों लोगों की अब टेस्टिंग होगी, जहां से संक्रमण लोगों में फैला है। देश में कोरोना के 67 नए केस सामने आए हैं। जिनमें से 42 केस राजधानी के ही हैं। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए, बीजिंग में अधिकारियों ने 29,386 लोगों पर न्यूक्लिक एसिड टेस्ट किया है, जिन्होने 30 मई के बाद से होलसेल मार्केट का दौरा किया था। सोमवार को बीजिंग स्वास्थ्य आयोग ने इस बात की जानकारी दी। कोरोना के नए मामलों की रिपोर्ट आने के बाद बाजार संक्रमण का केंद्र बन गया है। सभी सैंपल में से, 12,973 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और बाकी की जांच रिपोर्ट आना बाकी है।

समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक सोमवार को चीनी स्वास्थ्य आयोग ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा कि रविवार को कोरोना के 49 नए पुष्ट मामले और 18 बगैर लक्षण वाले  मामले सामने आए। बगैर लक्षण वाले 112 लोग क्वारंटाइन में हैं। बगैर लक्षण वाले मरीज वो लोग होते हैं, जिनमें वायरस के लक्षण दिखाई नहीं देते, लेकिन टेस्ट होने पर वे संक्रमित पाए जाते हैं। इनसे दूसरों में बीमारी फैलने का खतरा रहता है।

बीजिंग में 499 घरेलू नए मामले

बीजिंग म्यूनिसिपल हेल्थ कमीशन ने बताया कि शहर में 36 नए और छह बगैर लक्षण वाले केस सामने आए हैं। आयोग ने कहा कि जनवरी से रविवार तक, बीजिंग में 499 घरेलू मामले सामने आए हैं। इनमें 411 डीस्चार्ज हो गए हैं और 9 लोगों की मौत हो गई है। 79 मरीजों का इलाज अभी चल रहा है और सात बगैर लक्षण वाले मरीजों को चिकित्सा निगरानी में रखा गया है।

 ये भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेटर के दिमाग में आया बालकनी से कूदने का खयाल, इस वजह से बच गई जान

चीन में अब तक 83,181 मामले

बीजिंग में अभी तक विदेश से 174  केस सामने आए हैं । इनमें से एक अस्पताल में एडमिट है। एनएचसी के अनुसार रविवार तक चीन में अब तक 83,181 मामले सामने आ गए हैं। इनमें से 177 एक्टिव केस है जबकि 78,370 लोग ठीक हो गए हैं और 4,634 लोगों की मौत भी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here