भारत-चीन विवाद पर भड़का रूस, कहा- ‘जो हो रहा है उस पर हमारी पैनी नजर है’

0
71
russia on india china
.

मॉस्को। इन दिनों भारत-चीन सीमा पर काफी तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। दोनों देशों के बीच इस समय गरमा-गरमी चल रही है। बता दें कि रूस ने पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन की सेनाओं के बीच संघर्ष पर चिंता जाहिर की है। आपको बतादें कि रूस ने भरोसा दिलाया है कि भारत और चीन मिलकर सीमा विवाद को सुलझा लेंगे। रूस ने कहा है कि भारत और चीन दोनों ही उसके नजदीकी पार्टनर और अच्छे दोस्त भी हैं। बुधवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव ने कहा कि भारत-चीन सीमा पर जो हो रहा है, उस पर हम बहुत करीब से नजर रखे हुए हैं।

भारत और चीन की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प की घटना बेहद भयानक है। उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने और क्षेत्र में स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए दोनों देश आवश्यक कदम उठाने में परी तरह से सक्षम हैं। आपको बता दें कि 15 जून की रात को पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में LAC पर भारत और चीन की सेनाओं के बीच संघर्ष हुआ था। इसमें इंडियन आर्मी के 20 जवान शहीद हो गए थे। साथ ही चीन के 40 जवानों के मारे जाने की खबर भी सामने आई थी।

बारिश के मौसम में गिरते बालों का घर में आसानी से करें इलाज

आपको बतादें कि पीएम मोदी ने हमारे जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि हमारे सैनिक मारते-मारते मरे हैं। उन्होंने कहा कि हमने शुरू से अपने पड़ोसियों के साथ मिलकर काम किया है, साथ ही हमेशा उनके विकास और कल्याण की कामना की है।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here