राज्य सभा की 24 सीटों पर मतदान जारी, आज शाम घोषित होंगे नतीजे

0
14
12

10 राज्यों में राज्य सभा की 24 सीटों के लिए चुनाव चल रहे हैं। 1 जून को चुनाव आयोग ने इन चुनावों की घोषणा की थी। बतादें कि आज शाम को इसके नतीजे भी घोषित होंगे।  मेघालय, झारखंड, गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत अन्य कई राज्यों में मतदान जारी हैं। चुनाव आयोग ने जारी की अधिसूचना में कहा था कि शुक्रवार 19 जून को सुबह 9 बजे से लेकर शाम 4 बजे के बीच चुनाव होंगे। मेघालय की एक राज्य सभा सीट के लिए मतदान जारी है। झारखंड की दो राज्य सभा सीटों पर रांची स्थित विधानसभा में भी मतदान हो रहे हैं।

भाजपा विधायक बीरांची नारायण ने कहा कि स्वतंत्र विधायक सरयू राय और अमित यादव ने भाजपा को अपना समर्थन देते हुए कहा कि हमें दो और अन्य विधायकों के समर्थन की उम्मीद है। 32 वोटों के साथ दीपक प्रकाश को राज्य सभा भेजने की हमें पूरी उम्मीद है। मध्य प्रदेश की तीन राज्य सभा सीटों पर मतदान चल रहे हैं। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना है कि, ‘हमें उम्मीद है कि एक सीट तो हम जीतेंगे।’ शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ ने राज्य विधानसभा जाकर मतदान किया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना: बीते 24 घंटे में 13,586 कोरोना संक्रमित मिले, 336 मरीजों ने तोड़ा दम

राजस्थान से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए मतदान शुक्रवार चल रहा है। राज्य विधानसभा में सुबह नौ बजे मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई जो शाम चार बजे तक चलेगी उसके बाद मतगणना शुरु होगी। सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्षी भाजपा ने अपनी अपनी पार्टियों और उनको सर्मथन दे रहे विधायकों को अलग-अलग होटलों में रुकवाया हुआ है। ये सभी विधायक अलग अलग बसों से विधानसभा पहुंचे और वहां मतदान किया।

अधिकारियों के अनुसार चार बजे तक मतदान चलेगा। उसके बाद मतगणना की प्रक्रिया शुरु होगी। मतदान के दौरान कोरोनावायरस महामारी के दृष्टिगत सैनिटाईजेशन, सामाजिक दूरी सहित अन्य विशेष प्रबंध किये गए हैं। बता दें कि कांग्रेस ने के.सी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को मैदान में उतारा है जबकि भाजपा ने राजेन्द्र गहलोत और ओंकार सिंह लखावत को उम्मीदवार बनाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here