केमिकल फैक्ट्री में धमाका, एक की मौत दो महिलाएं सहित एक दर्जन मजदूर घायल

0
22

लखनऊ। राजधानी लखनऊ घनी आबादी में धड़ल्ले से चल रही केमिकल फैक्ट्रियों में विस्फोट होने का सिलसिला बहुत समय से चला आ रहा है। जिनपर संबंधित विभाग नकेल कसने में पूरी तरह नाकाम रहा है। चिनहट थाना क्षेत्र के फैजाबाद रोड पर तिवारी गज स्थित उत्तर्धौना गांव के पास शुक्रवार की देर शाम उस समय अचानक हड़कंप मच गया, जब स्वरूप कोल्ड स्टोरेज के बॉयलर में विस्फोट हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि फैक्ट्री में लगे टीनशैड काफी दूर जा गिरे और दीवारें दरक गई।

धमाका इतना भयानक था कि विस्फोट में फतेहपुर निवासी मजदूर स्वरूप सिंह की मौत हो गई,  साथ ही दो महिलाओं समेत सहित एक दर्जन लोग बुरी तरह से घायल हो गए। सूचना मिलते डीसीपी सोमेन वर्मा सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और आनन-फानन में घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

ये भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड को ‘किस’ करने से फैला इंफेक्शन, अस्पताल में भर्ती युवक ने मांगा लाखों का मुआवजा

पुलिस कर रही मामले की छानबीन

शुक्रवार की देर शाम करीब नौ बजे अचानक फैक्ट्री में लगे बॉयलर में विस्फोट हो गया। बता दें कि  चिनहट के फैजाबाद रोड पर तिवारीगंज के उत्तर्धौना गांव स्थित स्वरूप कोल्ड स्टोरेज के मालिक विशाल स्वरुप हैं। सूत्रों के अनुसार पता चला कि धमाका इतना तेज था कि उसकी आवाज दूर तक गूंजी। आवाज इतनी तेज थी कि फैक्ट्री में मौजूद दो महिलाएं साबिरा व सकीना गुमशुम होने के साथ ज़ख्मी हो गई। डीसीपी सोमेन वर्मा के मुताबिक इस हादसे में फतेहपुर निवासी मजदूर स्वरूप सिंह की मौत हो गई,  जबकि दो महिलाएं सहित एक दर्जन मजदूर बुरी तरह जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों का कहना है कि ये फैक्ट्री गांव से सटकर चल रही थी। इस हादसे के बाद से लोगों में काफी रोष है। मौके पर पंहुची पुलिस मामले की छानबीन  में जुट गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here