क्रिकेट लवर्स के लिए खुशखबरी, 26 सितंबर से शुरु होगा IPL

0
13

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते देश दुनिया में होने वाले खेल से लेकर सभी काम रद्द हो गया। लॉकडाउन के कारण क्रिकेट भी पूरी तरह से ठप्पद हो गया है। IPL को भी अनिश्वितकाल के लिए स्थलगित कर दिया गया है। लेकिन आपको बतादें कि क्रिकेट लवर्स के लिए खुशी की खबर है। अगले महीने इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने वाली है। जुलाई में इंग्लैंहड और वेस्टएइंडीज के बीच टेस्टम सीरीज खेली जएगी। इसके बावजूद इस साल होने वाले टी20 वर्ल्डं कप को लेकर आशंका जताई जा रही है। अगर इस साल वर्ल्डस कप स्थेगित होता है तो इससे आईपीएल के होने की संभावना काफी हद तक बढ़ जाएगी। मगर इस पर अंतिम फैसला आईसीसी ही लेगा। इसी बीच आईपीएल की अस्थाहयी तारीख सामने आ चुकी है।बतादें कि पिछले दिनों बीसीसीआई अध्यलक्ष सौरव गांगुली ने निलंबित आईपीएल के इस सत्र को लेकर राज्यह संघों को पत्र भेजा थाजिससे उनके इरादे स्पगष्टि हो गए थे कि वो आईपीएल करवाने का प्रयास कर रहे हैं।


बर के अनुसार सौरव गांगुली 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच आईपीएल का यह सत्र करवाना चाह रहे हैं। खबर के अनुसार पिछले कुछ दिनों से BCCI सभी फ्रेंचाइजियों से बातचीत कर रहा है। हालांकि वर्ल्ड् कप स्थनगित होने के बाद ही इसकी अस्थाीयी तारीख पर शुरु जाएगा।
BCCI के एक सदस्यप ने जानकारी दी कि बीसीसीआई इतने लंबे समय तक इंतजार करने के लिए तैयार नहीं था। इसी वजह से जैसे ही आईसीसी मीटिंग खत्मी हुईगांगुली ने सदस्ये संघों को पत्र भेजा।

ये भी पढ़ें: ‘चोरी ऊपर से सीना जोरी’ कर रहा चीन, भारत को बताया सीमा पर हुई हिंसा का जिम्मेदार
IPL के लिए विंडो तय किया है। बीसीसीआई के सामने अगली चुनौती यह है कि आईपीएल का आयोजन कहां पर होगा इस पर फिलहाल कोई विचार नहीं किया गया है। आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल के अनुसार आईपीएल का आयोजन खाली स्टेसडियम में होना चाहिए। ये कुछ जगहों पर ही सीमित किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here