कोरोना संक्रमितों में रिकार्ड तोड़ उछाल, एक दिन में मिले 15413 नए मरीज

0
14
corona

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ने इस कदर आतंक मचा रखा है कि इससे बचना मुश्किल होता जा रहा है। हर दिन संक्रमितों के मामलों में उछाल देखने को मिल रही है। शनिवार को कोरोना ने अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। बतादें कि पिछले 24 घंटे में देशभर से कोरोना वायरस के 15 हजार 413 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। एक दिन में मिलने वाले ये सबसे ज्यादा मामले हैं। सबसे ज्यादा डराने वाली बात तो ये है कि कल यानी की शनिवार को 306 लोगों की जान भी गई है। अब देश में कोरोना के 4 लाख 10 हजार 461 कंफर्म केस हो चुके हैं। आपको बता दें कि सिर्फ 8 दिन में ही कोरोना मरीजों का आंकड़ा 3 से 4 लाख हो गया।

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में अब कोरोना के एक लाख 69 हजार 451 एक्टिव केस मौजूद हैं। वहीं कोरोना वायरस से अब तक 13 हजार 254 मरीजों की जान जा चुकी है। राहत की बात ये है कि अब तक 2 लाख 27 हजार 755 लोग कोरोना से ठीक भी हो चुके हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा बुरा हाल महाराष्ट्र का है। यहां पर कोरोना के सबसे अधिक मरीज हैं। बता दें कि 4 लाख संक्रमितों में 31.03 % मरीज सिर्फ महाराष्ट्र से हैं। तमिलनाडु में 14.19%, दिल्ली में 13.26%, गुजरात में 6.54% लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। सबसे कम कोरोना पॉजिटिव मरीज मेघालय में हैं। यहां अब तक 43 लोग ही संक्रमित हुए हैं।

दिल्‍ली में टूटा रिकॉर्ड

दिल्ली में भी कोरोना वायरस संक्रमितों में तेज उछाल देखने को मिली। यहां पर भी कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटे में दिल्‍ली में एक बार फिर रिकॉर्ड 3630 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज सामने आए हैं. एक दिन के अंदर पहली बार इतने मामले सामने आए हैं। इस बढ़ोत्‍तरी के साथ दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण का शिकार होने वाले मरीजों की संख्‍या अब 56746 हो गई है।

भारत में 55.48 फीसदी है रिकवरी रेट

सबसे ज्यादा आबादी वाले देशों में भारत का स्थान दूसरे नंबर पर है। इसके बावजूद दूसरे देशों के मुकाबले यहां पर कोरोना संक्रमण बहुत ज्यादा नहीं फैला है। आपको बता दें कि भारत में रिकवरी रेट काफी सुधर गया है। फिलहाल ये 55.48 फीसदी है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here