Solar Eclipse 2020: क्या आज का सूर्य ग्रहण जीवन पर डालेगा बुरा प्रभाव?

0
53
SOLAR
.

लखनऊ। आज का सूर्य ग्रहण 10 बजे से दृष्टिगोचर कर चुका है। ये सूर्यग्रहण 9 बजकर 25 मिनट से लग चुका है। यह सूर्यग्रहण इस साल का पहला सूर्यग्रहण है। साल का पहला सूर्य ग्रहण कोरोना काल में पड़ रहा है. यह पूर्ण सूर्य ग्रहण है जब चंद्रमा सूर्य को पूरी तरह से ढंक लेगा तो पूरी पृथ्वी पर अन्धेरा हो जाएगा। ज्योतिषियों का मानना है कि साल 2020 का यह सूर्य ग्रहण काफी शक्तिशाली और खतरनाक प्रभाव डालने वाला हो सकता है। ज्योतिषियों का मानना है कि ऐसा दुर्लभ सूर्य ग्रहण साल 1962 में पड़ा था, जब एक के बाद एक तीन ग्रहण लगे थे, कुछ ऐसा ही दुर्लभ संयोग इस बार फिर से बना है। तो चलिए बताते हैं कि सूर्य ग्रहण के प्रभाव पर ज्योतिषियों का क्या कहना है ये जानते हैं।

ज्योतिषियों का मानना है कि साल 1962 में जब सूर्य ग्रहण पड़ा था तब भारत और चीन के बीच युद्ध चल रहा था। और अब जब इस बार सूर्य ग्रहण लगा है तब भी गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच जबरदस्त करार चल रही है, दोनों सेनाओं के बीच तनाव के चलते भारत के 20 जवान भी शहीद हो चुके हैं। ज्योतिषियों का कहना है कि सूर्य ग्रहण के प्रभाव से हल्की-फुल्की लड़ाइयां हो सकती हैं लेकिन कुछ ज्यादा बड़ा नहीं घटित होगा। हालांकि उनका यह भी कहना है कि भारत चीन के खिलाफ कोई बड़ा कदम ले सकता है।

भारतीय सेना के अधिकारियों की छवि धूमिल करने वाली एकता कपूर की वेब सीरीज पर रोक लगाने की मांग इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर

आपको बता दें कि ज्योतिषियों का ऐसा मानना है कि ग्रहों की बिगड़ी चाल बेहद खतरनाक है। इन चाल को देखते हुए लग रहा है कि इससे कोई प्राकृतिक आपदा का खतरा पैदा हो सकता हैं। गौरतलब है कि ज्योतिषियों ने यह बात तब कही है जब पूरा विश्व कोरोना महामारी से लड़ रहा है, कई बार भूकंप आ चुका है और कई चक्रवात तूफ़ान भी आ चुके हैं। ज्योतिषियों का कहना है कि यह काफी नाजुक समय चल रहा है। ऐसे में हम सभी को एक साथ प्यार से रहने की जरूरत है। ज्योतिषियों के उनुसार इस समय देवताओं के गुरु देव ब्रहस्पति नीच के हैं, इस स्तिथि में काफी नकारात्मकता फैल सकती है औऱ पूरे विश्व में अराजकता फ़ैल सकती है।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here