कोरोना की दवा लॉन्च करने के बाद ग्लेनमार्क फार्मा के शेयर में आई जबरदस्त तेजी, निवेशकों ने की जमकर कमाई

0
53
favipiravir-tablest
.

नई दिल्ली। देश की नामी ग्रामी और बड़ी फार्मा कंपनी ग्लेनमार्क फार्मा  को कोरोना वायरस की दवा बनाने की मंजूरी की खबर के बाद शेयर में जोरदार तेजी देखने को मिली। बता दें कि NSE पर कंपनी का शेयर 32 फीसदी उछलकर 539 रुपये के भाव पर पहुंच गया है। इस तेजी में निवेशकों ने जमकर पैसे कमाए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि अब फार्मा कंपनी सिप्ला  को भी DCGI से रेमडेसिवीर दवा पेश करने की अनुमति मिल गई है।

क्या आप भी होती हैं वर्कप्लेस बुलिंग का शिकार तो जान लें कुछ जरूरी बातें

CIPLA इस दवाई को बाजार में CIPREMI के ब्रांड नाम से लाएगी। बता दें की बीते 2 दिन में 3 कंपनियों ने कोरोना इलाज के लिए दवा लॉन्च की है। सबसे पहले कोरोना की दवाई ग्लेनमार्क ने लॉच की उसके बाद हेटेरो ने ऐसी दवा लॉन्च की। US FDA ने इमरजेंसी यूज ऑथोराइजेशन के तहत गिलीड साइंसेज इंक को कोरोना इलाज के लिए रेमडेसिवीर का इस्तेमाल करने की मंजूरी दी थी। पिछले महीने ही गिलीड साइंसेज ने सिप्ला को इस दवा की विनिर्माण और विपणन की नॉन-एक्सक्लुसिव मंजूरी दी थी।

बता दें कि ग्लेनमार्क ने FabiFlu  नाम की एंटीवायरल ड्रग Favipiravir लांच किया है। इसे कोविड 19 के इलाज में इस्तेमाल किया जाएगा। इसके लिए ड्रग कंट्रोलर जनरल आफ इंडिया से भी कुछ शर्तों के साथ इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मंजूरी मिल चुकी है। अगर कोई कोरोना से मामूली रूप से भी पीड़ित है तो उसके लिए यह एंटीवायरल दवा इस्तेमाल की जा सकती है। आपको बता दें कि यह दवा 200mg टैबलेट के रूप में उपलब्ध है। एक टैबलेट की कीमत 103 रुपये है। एक स्ट्रीप में 34 टैबलेट हैं जिसकी कीमत लगभग 3500 रुपये है। इसके दवा की डोज 14 दिन के लिए होगी।

कानपुर शेल्टर होम में 57 बच्चियां कोरोना पॉजिटिव और 7 प्रेग्नेंट, जिला प्रशासन में हड़कंप, राजभर बोले- बेहद शर्मनाक!

बता दें कि ग्लेनमार्क फार्मा के शेयर में आई तेजी पिछले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को ग्लेनमार्क का शेयर 409 रुपये के भाव पर बंद हुआ था। तो वहीं  ये सोमवार के दिन शुरुआती कारोबार में ही अपर सर्किट पर पहुंच गया।  इसके बाद एक घंटे के लिए ट्रेडिंग रोक दी गई। ट्रेडिंग दोबार शुरू होने पर यह के बंद भाव से करीब 35 फीसदी बढ़कर 552.60 रुपये पर पहुंच गया। रुपये में देखें तो शुक्रवार के मुकाबले इसमें 140 रुपये से ज्यादा की तेजी है।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here