कानपुर शेल्टर होम में 57 बच्चियां कोरोना पॉजिटिव और 7 प्रेग्नेंट, जिला प्रशासन में हड़कंप, राजभर बोले- बेहद शर्मनाक!

0
36
OP-RAJBHAR-UP-MINISTER

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने शासन-प्रशासन की नींद हराम कर दी है। स्वरूप नगर स्थित राजकीय बालिका सुधार गृह की 7 नाबालिग लड़कियों के प्रेग्नेंट होने की खबर मिलते ही अधिकारियों की पैरों तले जमीन खिसक गई। 7 नाबालिग लड़कियों के प्रेग्नेंट होने पर अब सिसासत शुरु हो गई है। इस मामले पर में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने योगी सरकार पर सीधा हमला बोला है। राजभर ने कहा कि बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका गृह मामले के बाद भी सरकार सतर्क नहीं हुई। उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार चाहे किसी की भी हो  महिला सुरक्षा के दावे खोखले ही नजर  आते हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार से सभी बालिका गृहों की जांच की मांग की है।

KANPUR

इस मामले पर ओम प्रकाश राजभर ने ट्वीट भी किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका गृह मामले के बाद भी गंभीर नहीं हुई सरकार, जैसे कोई मामला सामने आ जाता है, अधिकारी लीपापोती करने में लग जाते है. बालिका गृह बन गया शोषण का अड्डा,सरकार चाहे नीतीश कुमार की हो या फिर योगी आदित्यनाथ की, महिला सुरक्षा के दावे खोखले ही नज़र आते हैं। शर्मनाक…

नोएडा: ट्रांसजेंडरों को समर्पित होगा सेक्टर-50 मेट्रो स्टेशन, NMRC का सराहनीय कदम

बतादें कि कानपुर राजकीय बालिका गृह में 57 कोरोना पॉजिटिव लड़कियों में दो नाबालिग लड़कियां प्रेग्नेंट व कई H.I.V. से संक्रमित. “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” की बात करने वाली सरकार के राज में बच्चियाँ सुरक्षित नहीं हैं। वहीं जिला प्रशासन का इस मामले पर कहना है कि सभी गर्भवती लड़कियां यहां लाए जाने से पहले ही प्रग्नेंट थीं। दरअसर कोरोना की जांच जब संरक्षण में हुआ तो इस बात का खुलासा हुआ है। संरक्षण गृह की 57 लड़कियां कोरोना संक्रमित निकली, जिनमें से 7 प्रेग्नेंट हैं। प्रेग्नेंट किशोरियों में से 5 कोरोना से संक्रमित मिली हैं।

लखनऊ: हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी के हत्यारों पर लगा NSA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here