रणजी ट्रॉफी में सबसे रिकॉर्डतोड़ विकेट लेने वाले रजिंदर गोयल का 77 वर्ष की आयु में निधन

0
65
Rajinder-Goel
.

नई दिल्लीसुनील गावस्कर सिर्फ एक आम नहीं बल्कि क्रिकेट जगत का जाना माना नाम हैं, वे श्रेष्ठता का पैमाना हैं। एक बेहतरीन क्रिकेटर होने के साथ-साथ वो एक गजब के बल्लेबाज भी थे। शआयद आपको याद हो कि 1970-80 के दशक में अगर किसी बल्लेबाज को आउट करना मुश्किल होता था वो सुनील गावस्कर ही थे। लेकिन क्या आपको पता है कि उसी दौर का एक गेंदबाज ऐसा भी था जिसके सामने सुनील गावस्कर तक असहज हो जाते थे। वो उनके सामने पूरी सहजता के साथ नहीं खेल पाते थे। उनका नाम था राजिंदर गोयल। ऐसी विडंबना रही कि इस गेंदबाज को कभी नेशनल टीम में जगह नहीं मिली। बड़े दुख के साथ आपको बतादें कि 77 वर्ष की आयु में राजिंदर गोयल का निधन हो गया।

चीन को लगा जोर का झटका! 5 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट पर महाराष्ट्र ने लगाई रोक

घरेलू क्रिकेट के महारथी रजिंदर गोयल ने रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में सबसे अधिक 640 विकेट लिए। आपको बतादें कि वे 44 साल तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते रहे थे। सुनील गावस्कर ने अपनी किताब ‘आइडल्स’ में जिन खिलाड़ियों को जगह दी थी, उसमें राजिंदर गोयल भी शामिल थे।

घोटाले पर घोटाला! शिशु अस्पताल में उपकरण की खरीद पर 34 लाख के झोल का पर्दाफाश
आपको बते दें कि पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अपनी किताब में क्या लिखा? वो लिखते हैं, ‘मैंने अपने घरेलू क्रिकेट करियर में जिन गेंदबाजों का सामना किया, उनमें गोयल का नाम सबसे ऊपर आता है। मैं गोयल को फेस करते वक्त कभी सहज नहीं रहा।’ इसको वक्त का तकाजा ही कह सकता हूं कि ऐसे राजिंदर गोयल को भारत की राष्ट्रीय टीम में कभी जगह नहीं मिली।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here