CM योगी ने की उच्चस्तरीय बैठक, कोविड 19 को लेकर किए कई बड़े ऐलान

0
30
CM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्चस्तरीय बैठक के दौरान 1 लाख से अधिक मेडिकल स्क्रीनिंग टीम के गठन की कार्यवाही को तत्काल अन्तिम रूप देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने में मेडिकल स्क्रीनिंग का कार्य अत्यन्त महत्वपूर्ण है। मेडिकल स्क्रीनिंग टीम को इंफ्रारेड थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर उपलब्ध कराया जाए। टीम के सदस्यों के लिए मास्क, ग्लव्स तथा सेनिटाइजर की व्यवस्था भी की जाए।सीएम योगी ने टेस्टिंग क्षमता में वृद्धि के निर्देश देते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा सैम्पल लिए जाएं। 11 जनपदों में नोडल अधिकारी के तौर पर तैनात प्रशासनिक अधिकारियों तथा वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ शासन स्तर से निरंतर संवाद रखा जाए।

बाल झड़ने से डिप्रेशन में आई 16 साल की लड़की फांसी के फंदे पर झूली

मुख्यमंत्री का कहना है कि लक्षणरहित कोरोना संक्रमित को कोविड हॉस्पिटल में रखा जाए साथ ही उनका नियमित स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए। वहीं पी.ए.सी कर्मियों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए सभी सावधानियां बरतने के लिए कहा।

सीएम योगी ने कहा कि कोविड अस्पतालों में भर्ती रोगियों के परिजनों से संवाद रखते हुए उन्हें रोगी के स्वास्थ्य की प्रतिदिन जानकारी दी जाए। साथ ही कहा कि एम्बुलेंस में पल्स ऑक्सीमीटर की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाए।  बैठक में मुख्यमंत्री य़ोगी आदित्यनाथ ने कहा कि कामगारों और श्रमिकों को केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराने की कार्यवाई निरंतर जारी रखी जाए। साथ ही सीएम ने पर्यावरण, प्राकृतिक संतुलन एवं जल संरक्षण के लिए वृक्षारोपण की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि 25 करोड़ वृक्षारोपण के लिए कार्ययोजना तैयार करते हुए स्थलों को चिन्ह्ति कर लिया जाए।

सुशांत की मौत के बाद अभय देओल ने भी तोड़ी चुप्पी, कही बड़ी बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here