दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल हिंदुजा ब्रदर्स में एक पत्र को लेकर बवाल

0
48
.

नई दिल्लीदुनिया के सबसे अमीर लोगों में गिनें जानें वाले हिंदुजा ब्रदर्स के बीच एक पत्र आ गया है। जिसकी वजह से हिंदुजा परिवार में गरमागर्मी का माहौल बना हुआ है। दरअसल हिंदुजा ग्रुप के मालिक हिंदुजा भाइयों के बीच इन दिनों एक लेटर को लेकर कुछ तनातनी चल रही है। इस पत्र ने हिंदुजा ब्रदर्स की 11.2 अरब डॉलर लगभग 83 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति को लेकर कानूनी विवाद खड़ा कर दिया है। ये पत्र 2014 में लिखा गया था। जिसमें चारों भाइयों के सिग्नेचर हैं। इस पत्र के अनुसार एक भाई के पास जो भी दौलत है, वह सभी की है। अब 84 साल के श्रीचंद हिंदुजा और उनकी बेटी चाहते हैं कि इस पत्र को खारिज कर दिया जाए।

कोरोना के चलते TMC विधायक तमोनाश घोष का 60 वर्ष की उम्र में निधन

आपको बता दें कि हिंदुजा ग्रुप में चार भाई हैं। लंदन में रहने वाले श्रीचंद हिंदुजा और गोपीचंद हिंदुजा दुनियाभर में हिंदुजा ग्रुप के तहत तेल व गैस, बैंकिंग, आईटी व प्रॉपर्टी का कारोबार करने के लिए बहुत मशहूर हैं। हिंदुजा ब्रदर्स में तीसरे भाई प्रकाश हिंदुजा स्विट्जरलैंड के जेनेवा में फाइनेंस का कारोबार देखते हैं। उनके चौथे भाई अशोक हिंदुजा इंडिया में ग्रुप के कारोबार की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। हिंदुजा परिवार में तनातनी पैदा करने वाले पत्र का मामला सोमवार को तब सामने आया जब लंदन की एक कोर्ट में इस मामले पर सुनवाई हुई।

दिल्ली: कोरोना की रोकथाम के लिए केजरीवाल का मास्टर प्लान, 6 जुलाई तक पूरी होगी हर घर की स्क्रीकनिंग

इस केस में जज का कहना है कि बाकी के तीन भाई गोपीचंद, प्रकाश और अशोक ने लेटर का इस्तेमाल हिंदुजा बैंक पर अपना कंट्रोल हासिल करने के लिए किया है, जबकि उस पर श्रीचंद हिंदुजा का पूरा हक है। आपको बता दें कि हिंदुजा ग्रुप दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल हैं। हिंदुजा ब्रदर्स का कारोबार 100 साल से भी पहले का है और आज तक चल रहा है। फाइनेंस, मीडिया और हेल्थ केयर बिजनेस में 40 से भी अधिक देशों में हिंदुजा ग्रुप के बिजनेस विख्यात हैं।

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here