WEATHER: कानपुर, गोरखपुर समेत इन जगहों पर अगले 2 घंटे में भारी बारिश की आशंका

0
64
BARISH
.

लखनऊ। इन दिनों मौसम करवट ले चुका है। पिछले 2 दिनों से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 घंटे में कानपुर, वाराणसी समेत पूर्वांचल और मध्य यूपी के कई जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि कानपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, प्रतापगढ़, संत रविदास नगर, वाराणसी, मिर्ज़ापुर और आस-पास के जिलों में भी बारिश हो सकती है।

यूपी की राजधानी लखनऊ के आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि यूपी में 15 जून को मानसून ने प्रवेश कर लिया था, लेकिन फिर यह बहराइच के आस-पास ही थम गया था। उसके बाद ये मंगलवार को फिर सक्रिय हुआ है। आपको बता दें कि अगले 24 घंटे में यह बिजनौर, मैनपुरी और आसपास के बचे इलाकों में पहुंच जाएगा।

मृतक आश्रित कोटे से अब विवाहित बेटी को भी मिलेगी नौकरी : CM योगी

25 जून को भारी बारिश की संभावना

एनसीआर से आसपास के कुछ जिलों के अलावा बाकी इलाकों में 5 से 10 सेंटीमीटर तक बारिश होने की संभावना है। 25 तारीख को इसमें और भी ज्यादा तीव्रता देखने को मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार 25 जून को उत्तर प्रदेश की कई जगहों पर 20 सेंटीमीटर तक बारिश का अनुमान है। बता दें कि पूर्वांचल, तराई, मध्य यूपी और बुंदेलखंड में इस मानसूनी सीजन की सबसे ज्यादा बारिश 25 जून को होने का अनुमान है। ओडिशा के ऊपर बना चक्रवातीय सिस्टम भी प्रदेश में मानसून को रफ्तार देने में मदद करेगा।

उत्तर प्रदेश देगा सवा करोड़ रोजगार, 26 जून से शुरु हो रहा अभियान

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here