अब घर बैठे मिलेगा काशी के ‘बाबा विश्वनाथ’ का प्रसाद, ऐसे होगी मनोकामना पूरी | varanasi – News in Hindi

0
8
अब घर बैठे मिलेगा काशी के 'बाबा विश्वनाथ' का प्रसाद, ऐसे होगी मनोकामना पूरी

अब घर बैठे मिलेगा काशी के ‘बाबा विश्वनाथ’ का प्रसाद (file photo)

कमिश्नर दीपक अग्रवाल (Deepak Agarwal) ने बताया कि इस संबंध में विशेष जानकारी भी भक्त 0542-2401630, 2504164 तथा ईमेल आईडी [email protected] पर जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं.

वाराणसी. पूरा देश कोरोना (Coronavirus) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) के भक्तों के लिए अच्छी खबर है. अब आप देश दुनिया के किसी भी कोने में रहे, लेकिन आप तक बाबा का प्रसाद पहुंच जाएगा. वाराणसी में डाक विभाग ने एक नई पहल की शुरुआत की है. इसके तहत आपको सिर्फ अपने नजदीकी डाकघर से 251 रुपए का ईएमओ प्रवर अधीक्षक डाकघर को स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजना होगा. उसके बाद बाबा की रुद्राक्ष से लेकर उन पर चढ़े बिल्वपत्र समेत तमाम प्रसाद सामग्री आप तक पहुंच जाएगी.

वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी के लॉकडाउन के दौरान देश के दूरस्थ स्थानों पर रह रहे श्री काशी विश्वनाथ के भक्तों को आशीर्वाद स्वरूप बाबा के प्रसाद को उनके घरों तक पहुंचाए जाने की व्यवस्था श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट द्वारा डाक विभाग के सहयोग से किया गया है. उन्होंने बताया कि बाबा के प्रसाद को बाबा भक्तों तक उपलब्ध कराए जाने का यह प्रयास अनुकरणीय है.

चर्चित MLA अमनमणि त्रिपाठी ने लिए सात फेरे, पहली पत्नी की हत्या का है आरोप

कमिश्नर दीपक अग्रवाल मंगलवार को प्रवर अधीक्षक डाकघर वाराणसी कार्यालय सभागार में आयोजित कार्यक्रम में श्री काशी विश्वनाथ जी के प्रसाद का देश के दूरस्थ स्थानों पर रह रहे उनके भक्तों को उपलब्ध कराए जाने की कार्यक्रम का विधिवत दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया. उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना काल में बाबा का प्रसाद लोगों को सुगमता से प्राप्त होने पर यह निश्चित रूप से महामारी के इस विषम संकट की घड़ी में शक्ति प्रदान करेगा. उन्होंने बताया कि बाबा के आशीर्वाद स्वरुप प्रसाद के रूप में अभी बाबा का चित्र, रुद्राक्ष की माला, बाबा को चढ़ा हुआ बिल्वपत्र, भस्म, मेवा का प्रसाद आदि उपलब्ध कराया जाएगा.बाबा को भोग के रूप में चढ़ने वाले विशेष प्रकार के लड्डू की गुणवत्ता आगामी 15-20 दिनों तक मेंटेन रहने की गुणवत्ता चेक करायी जा रही है. इसे भी भविष्य में प्रसाद के रूप में बाबा भक्तों को भेजा जाएगा. कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि महादेव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक श्री काशी विश्वनाथ जी के लाइव दर्शन की व्यवस्था भक्तों के लिए पहले से ही है. मंदिर के वेबसाइट के माध्यम से लाइव दर्शन की व्यवस्था किया गया है. इसमें और परिवर्तन करते हुए अब देश-विदेश में रह रहे बाबा के भक्तों को अपने घरों पर ही रह कर बाबा की विशेष पूजा स्वरूप रुद्राभिषेक की भी व्यवस्था इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन सुनिश्चित कराया गया है.

झांसी में CM योगी ने किया ‘हर घर जल’ योजना का आगाज, बोले- वीर भूमि बुंदेलखंड में हुआ ‘विकास का सूर्योदय’

उन्होंने बताया कि भक्तों के मोबाइल नंबर पर स्पीड पोस्ट का विवरण एसएमएस के माध्यम से मिलेगा. इसके लिए भक्तों को अपना पूरा पता, पिन कोड, मोबाइल नंबर एवं ईमेल आईडी लिखना अनिवार्य होगा. कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि इस संबंध में विशेष जानकारी भी भक्त 0542-2401630, 2504164 तथा ईमेल आईडी [email protected] पर जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं.

First published: June 30, 2020, 7:33 PM IST



Source link