ग्रामीण व शहरी इलाकों के लिए सीएम योगी ने कही ये बड़ी बात

0
61
.

लखनऊ। प्रदेश में कोरोना वायरस एवं संचारी रोगों को नियंत्रित करने के लिए ग्रामीण और शहरी इलाकों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिशन मोड पर स्वच्छता अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का उपचार सिर्फ बचाव ही है।  कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर पूरी सावधानी व सतर्कता बरतनी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि संचारी रोगों के साथ-साथ कोविड-19 को नियंत्रित करने में स्वच्छता की बड़ी भूमिका है। इसके लिए उन्होंने ग्रामीण तथा शहरी इलाकों में मिशन मोड पर स्वच्छता अभियान संचालित किए जाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने अनलाॅक-2 व्यवस्था को भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप संचालित कराने के दिए निर्देश

उन्होंने अनलॉक-2 व्यवस्था में विभिन्न गतिविधियों को भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप संचालित कराने के निर्देश देते हुए कहा कि केंद्र सरकार के प्राविधानों का अध्ययन करते हुए पूरी तैयारी के साथ अनलॉक-2 व्यवस्था को लागू किया जाए। सीएम योगी कोविड-19 महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से संचालित प्रचार-प्रसार के कार्य को जारी रखने के निर्देश दिए।

दिवंगत समाजवादी नेता बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे की कोरोना से मौत

उन्होंने कहा कि इसके लिए रेडियो, टीवी के साथ-साथ बैनर, पोस्टर, हैंडबिल आदि के माध्यम से जागरूकता पैदा की जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टिड्डी दल से फसल को कोई नुकसान न पहुंचे, इसके लिए कीटनाशक रसायनों के छिड़काव के व्यापक प्रबंध किरने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि खनन से अधिक से अधिक राजस्व प्राप्त करने के लिए निविदा प्रक्रिया अभी से शुरू कर दी जाए, जिससे 1 अक्टूबर, 2020 से खनन कार्य शुरू किया जा सके।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here