आनंद महिंद्रा के वेबिनार पर ट्वीट से मचा धमाल, आने लग गए मजेदार कमेंट, पढ़कर हंसी आ जाएगी

0
79
.

नई दिल्ली:

देश के बड़े उद्योगपति और महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह (Mahindra & Mahindra) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) लॉकडाउन में (Lockdown) में वेबिनार (Webinar) शब्द से काफी परेशान दिखाई पड़ रहे हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी इस पीड़ा को बयान भी किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि अगर मुझे एक और वेबिनार के लिए निमंत्रण मिलता है तो मुझे काफी दिक्कत हो सकती है. उन्होंने यहां तक लिख दिया कि क्या इसके लिए कोर्ट में याचिका लगाई जा सकती है. उनके इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया के ऊपर धमाल मच गया है.

यह भी पढ़ें: 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज से आत्मनिर्भर होगा भारत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा बयान

यूजर्स लगातार आनंद महिंद्रा को नए नए तरह की सलाह दे रहे हैं और अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे हैं. यूजर्स वेबिनार को वेबिनारायण, स्वामीनार, Beaminar और Wembinar (उबला हुआ) जैसे शब्दों की संज्ञा दे रहे हैं. कुछ यूजर्स तो इसे कोरोना वायरस की ही तरह एक वायरस तक कह रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर! 10 की जगह 11 अंक का होने जा रहा है आपका मोबाइल नंबर, जानिए पूरी Detail

क्या वेबिनार शब्द को शब्दकोष से हटाने के लिए याचिका दाखिल कर सकते हैं: आनंद महिंद्रा
आनंद महिंद्रा ने ट्वीट में लिखा है कि अगर मुझे वेबिनार के लिए एक और निमंत्रण मिलता है, तो मुझे एक गंभीर परेशानी हो सकती है. उन्होंने आगे लिखा कि क्या इस शब्द को शब्दकोष से हटाने के लिए याचिका दाखिल की जा सकती है. महिंद्रा के इस ट्वीट पर यूजर्स ने भी काफी मजेदार रिएक्शन दिए हैं. एक यूजर ने तो यहां तक लिख दिया कि आजकल कोरोना वायरस से ज्यादा वेबिनार से डर लगने लगा है. उसने लिखा कि वेबिनार से बेहतर रहता कि ऑफिस में जाकर ही काम कर लिया जाए.

यह भी पढ़ें: बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों की सस्ती हो जाएगी होम, ऑटो और पर्सनल लोन की EMI, जानिए क्यों

बता दें कि वेबिनार का आशय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या वीडियो के जरिए सेमिनार या मीटिंग में शामिल होने से है. एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा कि चार लोगों के साथ किया जाने वाला एक वेबिनार चारमीनार हो जाएगा. आनंद महिंद्रा के ट्वीट के बाद से यूजर्स वेबिनार शब्द की तुलना चारमीनार और स्वामीनार से करने लग गए हैं.

आनंद महिंद्रा ने एक और ट्वीट में लिखा है कि ‘वेबिनार’ शब्द पर मेरी झुंझलाहट को कम करने के लिए मेरे परिवार ने और अधिक अच्छे शब्दों के सुझाव दिए हैं.

यह भी पढ़ें: आम आदमी को लग सकता है बड़ा झटका, गैर जरूरी वस्तुओं के ऊपर बढ़ सकता है टैक्स  

उन्होंने लिखा कि चेन्नई के एक सज्जन द्वारा आयोजित एक वेबिनार एक वेबिनारायण (Webinarayan) होगा. एक गुरु द्वारा किया गया एक वेबिनार एक स्वामीनार (Swaminar) होगा. उन्होंने इसके लिए लोगों से उनके विचारों का स्वागत किया है.




Source link

Authors

.