बांदा: क्वारेंटिन सेंटर में तैनात कर्मचारी की मौत, सर्दी और जुकाम की थी शिकायत | banda – News in Hindi

0
8
बांदा: क्वारेंटिन सेंटर में तैनात कर्मचारी की मौत, सर्दी और जुकाम की थी शिकायत

अशोक कुमार (40) की मंगलवार को जिला अस्पताल से इलाज के लिए कानपुर (Kanpur) ले जाते समय रास्ते में मौत हो गयी. (सांकेतिक फोटो)

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सन्तोष कुमार (Dr. Santosh Kumar) ने बताया कि शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया है. उसकी रिपोर्ट के अध्ययन के बाद मौत के कारणों का पता चलेगा.

बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा जिले (Banda District) के अतर्रा कस्बे में कोविड-19 के पृथक-वास केंद्र (Quarantine Center) में तैनात सिंचाई विभाग के एक कर्मचारी की मौत हो गयी है. अतर्रा के उपजिलाधिकारी (एसडीएम) जेपी यादव ने बुधवार को बताया कि अतर्रा कस्बे में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में प्रवासी मजदूरों के लिए बने कोविड-19 पृथक-वास केंद्र में तैनात सिंचाई विभाग के कर्मचारी (सींचपाल) अशोक कुमार (40) की मंगलवार को जिला अस्पताल से इलाज के लिए कानपुर (Kanpur) ले जाते समय रास्ते में मौत हो गयी.

उन्होंने बताया कि तबियत बिगड़ने पर कर्मचारी को शनिवार को उसके परिजनों ने इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया था. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सन्तोष कुमार ने बताया कि शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया है. उसकी रिपोर्ट के अध्ययन के बाद मौत के कारणों का पता चलेगा. वहीं, अशोक कुमार के ससुर राजेश वर्मा ने बुधवार को बताया कि खांसी, जुकाम और मामूली बुखार की शिकायत पर उन्हें शनिवार को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. लेकिन, यहां राहत न मिलने पर कानपुर के लिए रेफर किया गया और वहां ले जाते समय रास्ते में मौत हो गयी है.

नोडल अफसर कोरोना से संक्रमित पाए गए थेउधर, मंगलवार को गोंडा (Gonda) जिले में तैनात नोडल अफसर कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनको COVID-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया . बता दें कि कोरोना से संक्रमित आईएएस अफसर उन्नाव विकास प्राधिकरण के वीसी के पद पर तैनात हैं. IAS अफसर के कोरोना पॉजिटिव निकलने से प्रशासनिक अमले में मचा हड़कंप मच गया. दरअसल कोरोना संक्रमित की महामारी में जिले के अंदर बढ़ते ग्राफ को देखते हुए शासन ने नोडल अफसर की तैनाती की गई थी.

अन्य सदस्यों को क्वारंटाइन कर दिया गया है
इससे पहले सोमवार को गाजियाबाद के एडीएम सिटी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. यही नहीं उनके साथ-साथ उनकी पत्नी, एसडीएम, जेवर और परिवार के अन्य सदस्यों में भी कोरोना वायरस के लक्षण दिखे हैं. एडीएम सिटी शैलेंद्र सिंह और पत्नी गुंजा सिंह एसडीएम, जेवर (ग्रेटर नोएडा) के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके बच्चों और परिवार के अन्य सदस्यों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. एसडीएम, जेवर लगातार कंटेनमेंट जोन का दौरा कर रही थीं और कुछ दिन से उन्हें बुखार था, जिसके बाद उनका टेस्ट कराया गया जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव निकलीं. अब उन्हें गाजियाबाद के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

First published: July 1, 2020, 2:34 PM IST



Source link