हज पर सऊदी अरब का बड़ा फैसला, इस साल नहीं आ सकेंगे दूसरे देशों से लोग Saudi Arabia’s big decision on Haj, people from other countries will not be able to come this year

0
36
.

इस साल केवल सऊदी अरब में रह रहे लोगों को हज की इजाजत होगी. हालांकि अभी ये तय नहीं है कि हज में कितने लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी.

hajj

हज पर सऊदी अरब का बड़ा फैसला, इस साल नहीं आ सकेंगे दूसरे देशों से लोग (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) का असर हज (Hajj) यात्रा पर भी पड़ा है. सऊदी अरब ने कहा है कि वह इस साल हज का आयोजन तो करेगा लेकिन कोरोना वायरस के कारण केवल सऊदी अरब में रहने वाले लोग ही हज कर सकेंगे. सऊदी अरब सरकार के हज और उमरा मामलों के मंत्रालय ने हज यात्रा को लेकर बयान जारी किया. इसमें बताया गया कि कोरोना वायरस के चलते इस बार सीमित हाजियों को ही हज करने की इजाजत होगी.

यह भी पढ़ेंः Petrol Diesel Rate Today 23 June 2020: 17 दिन से महंगा हो रहा है पेट्रोल-डीजल, फटाफट चेक करें आज के रेट

बयान के मुताबिक इस साल केवल सऊदी अरब में रह रहे लोगों को हज की इजाजत होगी. हालांकि अभी तय नहीं है कि जह यात्रा में कितने लोग शामिल होंगे. हज यात्रा के दौरान कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सभी संभावित कदम उठाने होंगे. गौरतलब है कि सऊदी अरब की स्थापना के बाद से लगभग 90 साल से कभी भी हज यात्रा को रद्द नहीं किया गया है. कोरोना वायरस के कारण मक्का और मदीना शहर को विदेशियों के लिए पहले ही बंद कर दिया गया था.

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: आतंकियों के सफाए में जुटे सुरक्षाबल, पुलवामा में दो आतंकी ढेर

सऊदी में कोरोना के केस
सऊदी में अब तक 1,61,005 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. यहां पर 1307 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ने के कारण हज यात्रा को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है.


First Published : 23 Jun 2020, 08:50:46 AM

For all the Latest Religion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

Authors

.