Bansuri Swaraj replies to Rahul Gandhi । राहुल गांधी की शेर-ओ-शायरी पर बांसुरी स्वराज का जवाब, ‘कुछ नया कहिये’

0
85
.

राहुल गांधी की शेर-ओ-शायरी पर बांसुरी स्वराज का जवाब, ‘कुछ नया कहिये’ - India TV Hindi

Image Source : FILE
राहुल गांधी की शेर-ओ-शायरी पर बांसुरी स्वराज का जवाब, ‘कुछ नया कहिये’ 

नई दिल्ली: मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश के नाम संबोधन को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर के जरिए उनपर शेर-ओ-शायरी के जरिए निशाना साधा तो पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत सुषमा स्वराज की बेटी और सुप्रीम कोर्ट में वकील बांसुरी स्वराज ने राहुल गांधी के ट्वीट का जबाव देते हुए कहा कि शेर पहले से सुना हुआ है, कुछ नया कहिए। राहुल गांधी के ट्वीट के जवाब में बांसुरी के ट्वीट को बुधवार सुबह 8 बजे तक 1200 से ज्यादा लाइक मिले हैं और उसे 166 लोगों ने रीट्वीट किया है। 

बता दें कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के नाम संदेश में गरीबों को मुफ्त में अन्न देने वाली प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को 5 महीने के लिए बढ़ाने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद राहुल गांधी ने अपने ट्विटर के जरिए शेर-ओ-शायरी करते हुए सरकार पर निशाना साधा। राहुल गांधी लिखा था, “तू इधर-उधर की न बात कर, ये बता कि क़ाफ़िला कैसे लुटा, मुझे रहज़नों से गिला तो है, पर तेरी रहबरी का सवाल है।”

राहुल गांधी के इस ट्वीट के जवाब में बांसुरी स्वराज ने लिखा, “राहुल जी, कुछ नया कहिये। ये शेर तो पहले सुना हुआ है………।” दिवंगत सुषमा स्वराज ने 2011 में संसद के अंदर इसी शेर के जरिए सरकार पर निशाना साधा था। उस समय भारतीय जनता पार्टी विपक्ष में थी और केंद्र में कांग्रेस पार्टी की सरकार थी। शायद यही वजह है कि बांसुरी स्वराज ने राहुल गांधी से कहा कि ‘ये शेयर पहले हुआ है।’

बांसुरी स्वराज पेशे से सुप्रीम कोर्ट में वकील हैं और राजनीति से दूर रहती हैं और अपनी मां सुषमा स्वराज की तरह प्रखर वक्ता भी मानी जाती हैं, ऐसे में उनके इस ट्वीट के बाद चर्चा तेज हो गई है कि कहीं वे भी अपनी मां सुषमा स्वराज की तरह राजनीति में उतरने तो नहीं जा रही।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



Source link

Authors

.