bhopal rpf constable inder singh yadav of bhopal became an angel :

0
29
.

इंदर सिंह ने भूखी बच्ची को देखकर तुरंत ही मदद के लिए हामी भर दी और बच्ची के लिए दूध लाने के लिए दौड़ पड़े. इस वीडियो में आरपीएफ जवान एक हाथ में बंदूक और एक हाथ में दूध लिए चलती ट्रेन के पीछे दौड़ पड़े और ये वीडियो वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो ग

rpf jawan

आरपीएफ जवान (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्‍ली:

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से किए लॉकडाउन में एक मां और उसकी 4 माह की दुधमुही बच्ची के लिए आरपीएफ का एक जवान फरिश्ता बनकर आया. श्रमिक स्पेशल ट्रेन कर्नाटक से चलकर गोरखपुर जा रही थी इस ट्रेन में एक महिला और उसकी 4 माह की दुधमुही बच्ची भी थी. सफर के दौरान ट्रेन में दूध नहीं मिलने की वजह से बच्ची भूख से रो रही थी. अभी ट्रेन मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंची थी कि तभी महिला ने स्टेशन पर तैनात आरपीएफ के जवान इंदर सिंह  बच्ची के लिए दूध लाने की गुजारिश की. इंदर सिंह ने भूखी बच्ची को देखकर तुरंत ही मदद के लिए हामी भर दी और बच्ची के लिए दूध लाने के लिए दौड़ पड़े. इस वीडियो में आरपीएफ जवान एक हाथ में बंदूक और एक हाथ में दूध लिए चलती ट्रेन के पीछे दौड़ पड़े और ये वीडियो वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया जिसके बाद यह लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

भूख से तड़प रही थी 4 माह की दुधमुंही बच्ची
आपको बता दें कि लॉकडाउन की वजह से इस बच्ची के मां-बाप कर्नाटक में फंसे थे. जब सरकार ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई तब हसीन हाशमी नाम की ये महिला अपने पति और 4 महीने की दुधमुंही बेटी के साथ बेलगाम(कर्नाटक) से गोरखपुर के लिए निकल पड़ी. सफर लंबा था रास्ते में बच्ची के पीने का दूध खत्म हो चुका था और बच्ची लगातार भूख से व्याकुल हो कर रोते ही जा रही थी. ऐसी स्थिति में मां ने भूख से बिलख रही बच्ची को मजबूर मां पानी में बिस्किट घोलकर पिलाया. भोपाल स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही हसीन हाशमी की नज़र प्लेटफार्म पर ड्यूटी पर तैनात जीआरपी आरक्षक इंदर सिंह पर पड़ी. महिला ने अपनी परेशानी उस जवान को बतायी और उससे मदद मांगी.

रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी में कैद हुआ वीडियो
बच्ची के लिए दूध लाने के लिए निकले ट्रेन उनके आने के पहले ही रेंगने लगी इस बीच आरपीएफ जवान इंदर सिंह ट्रेन को पकड़ने के लिए रेलवे स्टेशन पर तेज रफ्तार से दौड़ रहे थे. इस दौरान वहां पर मौजूद लोग पूरा माजरा नहीं समझ पाए तो वहां मौजूद लोग माजरा समझ नहीं पाए. जवान के ट्रेन की तरफ आगे बढ़ते दौड़ते राइफल संभालते मदद पहुंचाने की जद्दोजहद सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. मानवता के नाते बच्ची तक मदद पहुंचाने के लिए अब अधिकारी भी उनकी पीठ थपथपा रहे हैं.


First Published : 04 Jun 2020, 08:04:05 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link

Authors

.