kerala coronavirus cases till 1 july । केरल में कोरोना वायरस के 151 नए मामले, आंकड़ा 4,500 के पार

0
67
.

kerala coronavirus cases till 1 july- India TV Hindi


kerala coronavirus cases till 1 july

तिरुवनंपुरम। केरल में बुधवार (1 जुलाई) को कोरोना वायरस के 151 नए मामले आने से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 4,500 से अधिक हो गया। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने लोगों को सावधान करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में राज्य को और चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा ‘‘राज्य में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। लेकिन मरने वालों की संख्या में और संपर्क में आने के कारण संक्रमित होने के मामलों में तेजी नहीं आई है। यह थोड़ी राहत की बात है।’’

विजयन ने पत्रकारों ने कहा ‘‘आने वाले दिनों में हमें और अधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।’’ उन्होंने कहा कि राज्य सामुदायिक प्रसार के खतरे से भी बच नहीं पाया है इसलिए निरंतर सतर्कता बनाए रखने की जरूरत है। मुख्यमंत्री को लिखे एक पत्र में,भारतीय चिकित्सा संघ की केरल इकाई ने कहा था कि सामुदायिक प्रसार के संकेत मिले हैं। चिकित्सक दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने कोविड​​-19 महामारी से निपटने में डॉक्टरों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के अथक प्रयासों की सराहना की।

राज्य में संक्रमण से 2435 मरीज ठीक हो चुके हैं। बुधवार को 131 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी गयी। वर्तमान में 2,132 मरीजों का उपचार चल रहा है। कुल 13 लोग संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। बीते 27 जून को आत्महत्या करने वाले, राज्य के नाडकवुहो के एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट में कोविड-19 की पुष्टि हुई जिसके बाद इस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या 25 हो गई।

उन्होंने बताया कि मामल्लापुरम में सर्वाधिक 34 मामले, कन्नूर में 27, पालक्कड़ में 17,त्रिशूर में 18, एर्नाकुलम में 12, कासरगोड में 10, अलप्पुझा में आठ, पत्तनमथिट्टा और कोझीकोड में छह छह मामले, तिरूवनंतपुरम में चार, कोल्लम और वायनाड में तीन-तीन, कोट्टायम में चार और इदुक्की में एक मामला सामने आया।

कोरोना से जंग : Full Coverage



Source link

Authors

.