National Doctor’s Day 2020: कोरोना वॉरियर्स को इस ख़ास अंदाज में कहें- थैंक यू डॉक्टर | health – News in Hindi

0
34
.
National Doctor’s Day 2020: कोरोना वॉरियर्स को इस ख़ास अंदाज में कहें- थैंक यू डॉक्टर

नेशनल डॉक्टर्स डे

नेशनल डॉक्टर्स-डे (National Doctor’s Day/ Happy National Doctor’s Day 2020): इस साल डॉक्टर्स-डे (Doctor’s Day) काफी मायनों ने ख़ास है क्योंकि देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी डॉक्टर्स कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के खिलाफ फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स साबित हुए हैं.

नेशनल डॉक्टर्स-डे (National Doctor’s Day/ Happy National Doctor’s Day 2020): डॉक्टर्स को हमेशा से भगवान का दर्जा दिया जाता रहा है. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि वो अपनी जान की परवाह किए बगैर अपने मरीजों की जान बचाने की जी-तोड़ कोशिश करते हैं. कोरोना काल में डॉक्टर्स ने जिस मुस्तैदी के साथ कोरोना वारियर्स की भूमिका निभायी है वो वास्तविकता में याद राख्ने योग्य है.आज नेशनल डॉक्टर्स-डे (National Doctor’s Day) है. इस साल डॉक्टर्स-डे (Doctor’s Day) काफी मायनों ने ख़ास है क्योंकि देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी डॉक्टर्स कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के खिलाफ फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स साबित हुए हैं.

नेशनल डॉक्टर्स डे

नेशनल डॉक्टर्स डे

इस मुश्किल समय में जब हम और आप लॉकडाउन में घरों में कैद हैं और सोशल distancing के नियमों का पालन कर रहे हैं ताकि हम खुद को संक्रमण से बचा सकें और संक्रमण को फैलने से रोक सके डॉक्टर्स इस समय जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे लोगों का न केवल इलाज कर रहे हैं, बल्कि उन लोगों को नया जीवन भी दे रहे हैं. देश में इस समय धरती पर ‘भगवान’ का दर्जा हासिल कर चुके इन डॉक्टर्स की सेवा भावना की हर तरफ तारीफ हो रही है. खुद और अपने परिवार की चिंता छोड़ कर ये डॉक्टर्स दूसरों की सेवा में जी-जान से लगे हुए हैं. ऐसे में आप अपने कोरोना वॉरियर्स – डॉक्टर्स को इस ख़ास अंदाज में उनकी सेवाओं के लिए बधाई दे सकते हैं और कह सकते हैं थैंक यू डॉक्टर….

इसे भी पढ़ें: नेशनल डॉक्टर्स डे 2020: कोविड-19 महामारी के समय लोगों की सेवा करने का अनुभव कैसा रहा कैजुअल्टी वॉर्ड के डॉक्टर से जानें1. अच्छा डॉक्टर दवा कम, ख्याल ज्यादा रखने की सलाह देता है.

2. दवाइयों से सिर्फ बीमारी ठीक होती है, लेकिन मरीज को सिर्फ डॉक्टर ठीक कर सकता है

3. भगवान सबके जीवन की रक्षा खुद नहीं कर पाते, इसलिए धरती पर अपने रूप में डॉक्टर को भेज दिया.

4. एक डॉक्टर की मुस्कुराहट उसकी दवाओं से कहीं ज्यादा असर करती है.

5. डॉक्टर इस वास्तविक संसार के वास्तविक हीरो हैं. जो जीवन की रक्षा करते हैं.

First published: July 1, 2020, 11:04 AM IST



Source link

Authors

.