uttar pradesh man marries mannequin to fulfill father wish prayagraj

0
8

अपनी पिता की इच्छा को पूरा करने के लिए शादी की वो भी लकड़ी से. लकड़ी से हां आपने सही पढ़ा…बंदे ने लड़की से नहीं बल्कि लकड़ी से शादी की. चलिए बताते हैं पूरा माजरा.

marriage

अनोखी शादी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

आज के युग में श्रवण कुमार मिला बहुत ही मुश्किल है. जो अपने माता-पिता को खुश करने के लिए कुछ भी कर गुजरे. लेकिन यूपी के प्रयागराज में श्रवण कुमार जैसे बेटे की कहानी सामने आई है. उसने अपनी पिता की इच्छा को पूरा करने के लिए शादी की वो भी लकड़ी से. लकड़ी से हां आपने सही पढ़ा…बंदे ने लड़की से नहीं बल्कि लकड़ी से शादी की. चलिए बताते हैं पूरा माजरा.

प्रयागराज में घूरपुर थाना क्षेत्र के मनकवार गांव के 90 साल के बुजुर्ग शिवमोहन सिंह के छोटे बेटे की शादी लड़की से हुई. दरअसल, शिव मोहन के 9 बेटे हैं. सभी बेटे की शादी हो चुकी थी सिर्फ छोटे बेटे को छोड़कर. शिवमोहन सिंह चाहते थे कि उनके छोटे बेटे की भी शादी हो जाए.

इसे भी पढ़ें: शराबी और महिलाओं को तंग करने वाले ‘कालिया’ बंदर को मिली उम्रकैद की सजा, जानें क्यों

शिवमोहन के छोटे बेटे पंचराज की शादी किसी कारण वश नहीं हो रही थी. पंचराज की उम्र बीती जा रही थी. इसकी चिंता शिवमोहन को सता रही थी. वो चाहते थे कि उनके जीते-जी पंचराज की शादी हो जाए. परिवार और रिश्तेदार बहुत कोशिश की कि उसकी शादी हो जाए. लेकिन सफलता नहीं मिली. उन्होंने पुरोहितों से राय लेकर छोटे बेटे पंचराज की शादी पुतले से कराने का संकल्प लिया.

और पढ़ें: हां दूल्हन को 21 जहरीले सांप देकर किया जाता है विदा, नहीं तो होती है ये अनहोनी

पहले तो पंचराज ने मना किया. इसके बाद पिता की इच्छा पूरा करने के लिए वो शादी के लिए तैयार हो गया. पिता ने पुरोहितों से शादी का मुहूर्त निकलवाया तो सारी रस्मों के साथ शादी हुई. शादी की तमाम रस्में की गई. बकायदा बारात निकाली गई. इसके बाद शादी हुई. बारातियों को भोज भी कराया गया. पंचराज की पुतले से शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.


First Published : 19 Jun 2020, 04:33:44 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link