इस साल एक महीने में पड़ रहे तीन ग्रहण, पड़ सकता है बुरा प्रभाव Three eclipses falling in a month this year may have bad effects

0
88
.

कहा जाता है कि जब कभी भी एक महीने में तीन से ज्यादा ग्रहण आ जाएं तो ये चिंता का विषय होता है

eclipse 2020

इस साल एक महीने में पड़ रहे तीन ग्रहण (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इस साल 5 जून से 5 जुलाई 2020 के बीच मे तीन ग्रहण है. यानी एक महीने में तीन ग्रहण पड़ रहे हैं. इनमें से दो चंद्र ग्रहण है और एक सूर्य ग्रहण है. कहा जाता है कि जब कभी भी एक महीने में तीन से ज्यादा ग्रहण आ जाएं तो ये चिंता का विषय होता है. आइए जानते हैं कि कब-कब कौन सा ग्रहण पड़ रहा है और इस समय कौन सी सावधानी बरतने की जरूरत है.

5 जून 2020 चंद्रग्रहण

इस एक महीने में चंद्रग्रहण दो बार पड़ेगा जिसमें से पहला चंद्रग्रहण 5 जून 2020 को पड़ेगाय यह रात 11.15 मिनट पर शुरू होगा और 6 जून को सुबह 2.34 पर खत्म होगा. इसमे शुक्र वक्री और अस्त रहेगा गुरु शनि वक्री रहेंगे तो तीन ग्रह वक्री रहेंगे, जिसके कारण भारत की अर्थव्यवस्था पर प्रभाव होगा. वहीं शेयर बाजार से जुड़े हुए लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. यह ग्रहण वृश्चिक राशि पर बहोत बुरा प्रभाव डालेगा. परिवारवालों के साथ वाद विवाद का सामना करना पड़ सकता है तो वृश्चिक राशिवालों को सावधान रहने की जरूरत है.

21 जून 2020 सूर्य ग्रहण

वहीं सूर्य ग्रहण 21 जून को पड़ेगा. इश दौरान एक साथ छ ग्रह वक्री रहेंगे बुध, बृहस्पति, शुक्र, शनि, राहु, केतु. यह छह ग्रह 21 जून 2020 को वक्री रहेंगे. इन छह ग्रह का वक्री होना यानी एक बहोत बड़ा तहलका मचाने वाला होता है.

5 जुलाई 2020 चंद्रग्रहण

वहीं दूसरा चंद्र ग्रहण इस महीने 5 जुलाई को पड़ेगा. बताया जा रहा है कि इस दौरान मंगल का राशि परिवर्तन होगा. सूर्य की भी राशि परिवर्तन होगी. वहीं गुरु धनु राशि में वापसी करेंगे लेकिन वक्री रहेंगे.


First Published : 04 Jun 2020, 03:46:54 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

Authors

.