दिल्ली: मास्क पहनने को कहा तो पुलिसकर्मी को पीटा, महामारी एक्ट में 3 गिरफ्तार

0
64
  • मास्क पहनने को कहा तो पुलिस से की मारपीट
  • तीन मनचलों ने दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल को पीटा

दिल्ली में कोरोना वायरस का विकराल रूप देखने को मिल रहा है. सरकार और स्वास्थ्य एजेंसियां लोगों से लगातार अपील कर रही है कि वे सावधानी बरतें, और मास्क जरूर पहनें. लेकिन कुछ लापरवाह लोगों पर इसका कोई असर नहीं हो रहा है, उल्टे मास्क पहनने कहने पर वे मारपीट पर उतारू हो रहे हैं.

दिल्ली के सिविल लाइन इलाके में जब एक कॉन्स्टेबल ने 3 लड़कों को मास्क पहनने और सार्वजनिक स्थान में न थूकने को कहा तो इन लोगों ने पुलिस कॉन्स्टेबल के साथ मारपीट कर दी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कुछ लोगों को कानून की परवाह नहीं

नॉर्थ दिल्ली की डीसीपी मोनिका भारद्वाज के मुताबिक 1 जुलाई को कॉन्स्टेबल पूरण मल सिविल लाइन इलाके में मोटर साइकिल से पैट्रोलिंग कर रहे थे, शाम को 7 बजकर 20 मिनट पर कॉन्स्टेबल ने 3 लोगों को देखा जो बिना मास्क पहने हुए थे और सार्वजनिक स्थान पर लगातार थूक रहे थे. बता दें कि दिल्ली में सार्वजनिक स्थान में थूकने पर रोक लगी हुई है.

पुलिस कॉन्स्टेबल के साथ मारपीट

कॉन्स्टेबल ने तीनों लड़कों को रोका तो ये लड़के उसके साथ गाली गलौज करने लगे. कॉन्स्टेबल ने तुरंत दिल्ली पुलिस की ERV पर मैसेज फ़्लैश किया ताकि इलाके में मौजूद पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच सकें.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

इस दौरान आरोपी लड़के लगातार कॉन्स्टेबल के साथ गाली गलौज कर रहे थे. पुलिस के मुताबिक वे बाद में मारपीट भी करने लगे, बाद में मौके पर पहुंची फोर्स ने कॉन्स्टेबल को बचाया और तीनों लड़कों को हिरासत में ले लिया.

पुलिस ने दर्ज किया केस

तीनों आरोपियों को जब दिल्ली के सिविल लाइन थाने लाया गया तो आरोपी थाने में भी लगातार पुलिसकर्मियों से बदसलूकी कर रहे थे. हिरासत में लिए गए जितेंद्र, अभिषेक और कुलदीप का पुलिस ने मेडिकल चेकअप करवाया तो पता चला कि तीनों ने शराब पी रखी थी. पुलिस ने तीनों के खिलाफ मारपीट, सरकारी काम में बाधा डालने और महामारी एक्ट में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.