COVID-19 के चलते इस बार लालबाग में नहीं मनेगा गणेशोत्सव, बॉलीवुड सितारों ने फैसले पर जताई सहमती

0
51

कोरोना वायरस ने पूरे देश में हाहाकार मचा रखा है। हर रोज के बढ़ते आंकड़ें सरकारों के लिए चुनौती बन गए हैं। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते इस साल त्योहारों पर होने वाले आयोजन औऱ रथ यात्राओं पर सरकार ने रोक लगा दी है। जिससे लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण न फैल सके। कुछ समय बाद आने वाले गणेशोत्सव को मनाने की तैयारियां काफी समय पहले से ही शुरु हो जाती हैं। महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी मनाने का अलग ही महत्व है। लेकिन देश में सबसे ज्यादा मामले भी मुंबई में हीं हैं। ऐसे में इस महामारी की वजह से इस बार मुंबई में लालबागचा राजा गणेशोत्सव नहीं मनाया जाएगा।

आपको बता दें कि लालबागचा राजा गणेशोत्सव मंडल के सचिव सुधीर सालवी ने कहा कि मंडल पीड़ितों की मदद करेगा। इस फैसले से एक तरफ जहां लोग दुखी हैं वहीं मौजूदा हालत को ध्यान में रखते हुए इसका समर्थन भी कर रहे हैं। गणेशोत्सव मंडल के इस फैसले का बॉलीवुड सितारों ने भी स्वागत किया है। साथ ही सितारों ने सोशल मीडिया पर अपना रिएक्शन भी दिया है।

रवीना टंडन के अवाला रणवीर शौरी, दीया मिर्जा, विक्रांत मैसी समेत कई बॉलीवुड सितारों ने इस निर्णय का समर्थन किया है। मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में गणेशोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। खासकर लाल बाग़ का राजा आकर्षण का नुख्य केंद्र रहता है। लाल बाग़ के राजा के दर्शन के लिए देश-विदेश से लोग मुंबई आते हैं। बॉलीवुड कलाकार भी इस पावन अवसर पर भगवान गणेश के दर्शन करने के लिए यहां जरूर आते हैं। इस बार कोरोना के चलते सितारे गणेश जी के दर्शन नहीं कर पाएंगे।

दीया मिर्जा लिखती हैं कि,  ‘समय बड़े बदलावों को मजबूर कर रहा है। यह #LalbaugchaRaja इको फ्रेंडली बनाने के लिए एक विशाल जीत भी होगी। कई अच्छे लोगों ने वर्षों से समिति का अनुरोध किया है। क्या आपको लगता है कि वे सबसे बड़े गणपति बप्पा – पृथ्वी के अनुकूल बनाने पर विचार करेंगे? अब वे बदल सकते हैं।

रवीना ने ट्विटर पर लिखा, “इस बदलाव का और सोच का स्वागत है! भले ही ये अस्थाई है! अगले साल तक पूरे प्रेम और सम्मान के साथ इनका इंतजार रहेगा। उनकी जगह बाप्पा की एक छोटी इको-फ्रेंडली मूर्ति रखकर पूजा की जानी चाहिए और उनका आशीर्वाद हमपर बना रहेगा! #लालबागचाराजातूजल्दीआ।