लॉकडाउन नियम तोड़ने वाले न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री डेविड क्लार्क का इस्तीफा

0
67
.
  • पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने किया ऐलान
  • क्रिस हिपकिन्स को मिला अतिरिक्त प्रभार

कोरोनामुक्त होने के ऐलान के बाद न्यूजीलैंड में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल, न्यूजीलैंड के एक क्वारनटीन सेंटर में कुछ दिनों पहले कोरोना के मामले सामने आए थे. क्वारनटीन सेंटर की सुरक्षा में चूक हुई थी. इस चूक के बाद न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री डेविड क्लार्क ने इस्तीफा दे दिया है.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, डेविड क्लार्क ने कोरोना को लेकर सरकार की प्रतिक्रिया और लॉकडाउन नियमों के उल्लंघनों करने पर आलोचनाओं के बाद इस्तीफा दे दिया है. वे लॉकडाउन के दौरान अपने परिवार के साथ बीच पर गए थे. प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने गुरुवार को डेविड क्लार्क के इस्तीफे की घोषणा की.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने पहले डेविड क्लार्क को हटाने से इनकार कर दिया था और कहा था कि देश में कोरोना को रोकने में डेविड क्लार्क ने अहम भूमिका निभाई है. हालांकि, अब पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि वह डेविड क्लार्क के फैसले से सहमत हैं. जेसिंडा अर्डर्न ने जून की शुरुआत में ही न्यूजीलैंड को कोरोनामुक्त घोषित कर दिया था.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

न्यूजीलैंड के कोरोनामुक्त होने के ऐलान के कुछ दिन बाद ही ब्रिटेन से लौटी दो महिलाएं कोरोना पॉजिटिव मिली थी. दोनों महिलाओं को सिफारिश के आधार पर क्वारनटीन सेंटर से जल्दी जाने की इजाजत दी गई थी. बाद में दोनों कोरोना पॉजिटिव मिली थी. फिलहाल देश में कोरोना के 22 एक्टिव केस हैं, जो अलग-अलग देशों से आए हैं.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने एजुकेशन मिनिस्टर क्रिस हिपकिन्स को अंतरिम स्वास्थ्य मंत्री बनाया है. क्रिस हिपकिन्स सितंबर में होने वाले चुनाव तक स्वास्थ्य मंत्रालय का जिम्मा संभालेंगे. पीएम जेसिंडा अर्डर्न का कहना है कि चुनाव के बाद स्थायी स्वास्थ्य मंत्री की नियुक्ति की जाएगी.

Source link

Authors

.