Reliance Jio Holds First Position In Madhya Pradesh And Chhattisgarh, Customer Crosses 3 Crore-रिलायंस जियो मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में पहले नंबर पर कायम, ग्राहक 3 करोड़ के पार

0
99
.

ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में रिलायंस जियो (Reliance Jio) 3.01 करोड़ ग्राहकों के साथ पहले स्थान पर है. जियो ने फरवरी में 6.11 लाख नए ग्राहक जोड़े हैं.

Reliance Jio

रिलायंस जियो (Reliance Jio) (Photo Credit: फाइल फोटो)

भोपाल:

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल के लिए टेलीकॉम ग्राहकों के आंकड़े जारी कर दिए हैं. ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सर्किल में रिलायंस जियो (Reliance Jio) का दबदबा कायम है. ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में रिलायंस जियो (Jio) 3.01 करोड़ ग्राहकों के साथ पहले स्थान पर है. जियो ने फरवरी में 6.11 लाख नए ग्राहक जोड़े हैं. मध्यप्रदेश में जियो के ग्राहक बढ़ने के पीछे कंपनी के बेहतरीन 4जी नेटवर्क की पहुंच और किफायती प्लान प्रमुख कारण है.

यह भी पढ़ें: किसानों के लिए बड़ी खबर, बैंकों ने जारी किए 70.32 लाख किसान क्रेडिट कार्ड

फरवरी में वोडाफोन आइडिया के 8.78 लाख ग्राहक घटे: ट्राई
ट्राई के मुताबिक फरवरी में वोडाफोन आइडिया के 8.78 लाख ग्राहक घटे हैं. वोडाफोन आइडिया के मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में ग्राहक 2.41 करोड़ से घटकर 2.32 करोड़ रह गए हैं. इस दौरान एयरटेल के मोबाइल ग्राहकों में भी कमी आई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि फरवरी में एयरटेल के ग्राहक 42 हजार घटकर 1.45 करोड़ रह गए हैं. वहीं सरकारी कंपनी बीएसएनएल के ग्राहकों की संख्या 63.56 लाख रही. ट्राई के फरवरी 2020 के आंकड़ों के मुताबिक मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में सर्किल में कुल 7.43 करोड़ मोबाइल ग्राहक है. मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ सर्किल में कुल ग्राहकों की संख्या में 2.69 लाख की गिरावट देखी गई है.

यह भी पढ़ें: भारत के बैंकिंग सेक्टर पर आ सकती है बड़ी आफत, फिच रेटिंग्स ने जारी किया ये अनुमान

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के टेलीकॉम मार्केट में जियो 40.5 फीसदी के साथ पहले स्थान पर
ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के टेलीकॉम मार्केट में जियो 40.5 फीसदी के साथ पहले स्थान पर है. वहीं वोडाफोन आइडिया 31.3 फीसदी के साथ दूसरे, एयरटेल 19.6 फीसदी के साथ तीसरे और बीएसएनएल 8.6 फीसदी के साथ चौथे स्थान पर है. फरवरी के महीने में पूरे देश में मोबाइल ग्राहकों की संख्या 116.05 करोड़ रही। पूरे देश में रिलायंस जियो के 38.28 करोड़ ग्राहक, एयरटेल के 32.9 करोड़, वोडाफोन आइडिया के 32.55 करोड़ और बीएसएनल के 11.9 करोड़ ग्राहक हैं.


First Published : 02 Jul 2020, 11:19:00 AM

For all the Latest Business News, Telecom News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

Authors

.