this couple married for 70 years reunited after coronavirus lockdown

0
79
.

कहानी अमेरिका की है. जीन और वॉल्टर एक दूजे के 70 साल पहले हुए थे. तब से इनका साथ बना रहा. कभी भी दोनों एक दूसरे से अलग भी नहीं हुए.लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इन्हें कुछ महीने अलग रहना पड़ा.

couple

जब अलग होने के बाद मिले बुजुर्ग कपल (Photo Credit: @RexChapman)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया के लोगों को एक दूसरे से अलग कर दिया है. ना दोस्तों की महफिल हैं…ना इश्क की रौनक. हर जगह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है. इस किलर कोरोना वायरस ने एक ऐसे कपल को कुछ महीने के लिए अलग कर दिया जो 70 साल से एक दूसरे के साथ थे. ऐसा कभी नहीं हुआ कि दोनों एक दूजे से अलग हुए हो. लेकिन इस वायरस की वजह से मुश्किल वक्त में जब दोनों का साथ बेहद जरूरी था तब अलग हो गए. जब मिले तो कुछ ऐसा हुआ कि लोगों के आंखों में आंसू आ गए. चलिए इस कपल के मुलाकात से पहले पूरी घटनाक्रम बताते हैं.

कहानी अमेरिका की है. जीन और वॉल्टर एक दूजे के 70 साल पहले हुए थे. तब से इनका साथ बना रहा. कभी भी दोनों एक दूसरे से अलग भी नहीं हुए. दोनों हैल्थी जीवन जी रहे थे. लेकिन पिछले साल जीन गिर गई जिसकी वजह से उनका पेल्विस टूट गया. इसके बाद इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. जीन को देखने वॉल्टर हर दिन जाते थे.

कपल के बेटियों की मानें तो उनके पति का ज्यादातर वक्त अस्पताल में ही गुजरता था. वो सुबह से शाम तक पत्नी के साथ ही रहते थे. उनकी देखभाल करते थे. लेकिन कोरोना और लॉकडाउन होने की वजह से वॉल्टर को अस्पताल जाने से मना कर दिया गया. जीन और वॉल्टर पहली बार एक दूसरे से अलग हो गए.

इसे भी पढ़ें:COVID-19 लॉकडाउन में 25 मई से घरेलू उड़ानों के लिए IGI में किए जा रहे खास इंतजाम

पत्नी से दूर रहने का गम वॉल्टर को बहुत खलता था. एक दिन वॉल्टर भी गिर गए उससे उनके दिमाग में खून का रिसाव हुआ. वॉल्टर को उनके बच्चों ने अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उनकी सर्जरी हुई. जीन और वॉल्टर के बच्चे जाने थे कि जब तक उनके माता-पिता एक दूसरे को नहीं देखेंगे तब तक ठीक नहीं हो पाएंगे. दोनों ने अस्पताल प्रशासन से काफी रिक्वेस्ट की. जिसेक बाद अस्पताल वालों ने परमिशन दी.

दोनों के मिलने का एक खूबसूरत वीडियो सामने आया है. जिसे देखकर आप बोल देंगे उफ्फ ये मोहब्बत. 89 साल की जीन और 91 साल के वॉल्टर एक दूसरे से जब मिलते हैं तो रोने लगते हैं. एक दूसरे का हाथ पकड़ रहे होते हैं. गले लगा रहे होते हैं. किस कर रहे होते हैं. एक दूसरे से कहते भी हैं कि अब बीमार नहीं होना है. देखिए आप भी ये इमोशनल करने वाला वीडियो.

इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों एक ही नर्सिंग होम में हैं. जहां उनका इलाज चल रहा है.


First Published : 24 May 2020, 03:54:04 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link

Authors

.