Two farmers arrested for allegedly killing a wild female elephant । तमिलनाडु: मादा हाथी की हत्या के आरोप में दो किसान गिरफ्तार

0
68
.

Elephant- India TV Hindi

Image Source : FILE
Representational Image

चेन्नई. तमिलनाडु पुलिस ने Mettupalayam के Thekkampatti गांव जंगली मादा हाथी की हत्या के आरोप में दो किसानों को गिरफ्तार किया है। वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, हाथी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके कान के नीचे बुलेट का निशान मिला है।

वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि कोयंबटूर जिले से करीब 45 किलोमीटर दूर मेत्तुपलायम के कंडीयूर में 25 साल की एक हथिनी मृत पायी गयी। उसकी बायीं कान से रक्तस्राव हो रहा था। सूत्रों ने बताया कि विभाग के अधिकारी पशु चिकित्सकों के साथ मौके पर पहुंच गए।

बता दें कि पशु चिकित्सक इस हथिनी के पोस्ट मार्टम की तैयारी कर रही रह थे कि वन अधिकारियों को यहां से बीस किलोमीटर दूर एक अन्य मादा हाथी के सिरुमुगई में मृत होने की सूचना मिली। सूत्रों ने बताया कि बीस साल की इस हथिनी के बारे में कहा जा रहा है कि उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं था।

इस बीच, नीलगिरी जिले में बांस के एक निजी रिसॉर्ट में एक अन्य हाथी का शव बरामद किया गया है। अधिकारियों के अनुसार उसकी मृत्यु संभवत: करंट लगने से हुयी है। हाथी बांस खीचते वक्त बिजली तार को अथवा घेरा को छू गया होगा। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



Source link

Authors

.